Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

अंश, लक्ष्मी, शिखा दौड़ में रहे अव्वल, उभाई और जोगापुर टीम का रहा दबदबा

बस्ती। हरैया विकासखण्ड के न्याय पंचायत जगदीशपुर की बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता संविलियन विद्यालय उभाई के प्रांगण में शनिवार को खण्ड शिक्षा अधिकारी हरैया बड़कऊ वर्मा द्वारा पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हुई। खेल का शुभारंभ प्रधान धर्मपाल यादव, बीडीसी सुनील कुमार, प्राथमिक शिक्षक संघ हरैया के अध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ल, प्रधानाध्यापक विद्यासागर वर्मा तथा अनुदेशक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने फीता काटकर किया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी हरैया बड़कऊ वर्मा ने कहा कि जितना जरूरी पढ़ाई है उतना खेल भी है। कहा कि ग्रामीण स्तर पर जो प्रतिभा अवसर न पाने की वजह से छुपी हुई है। वह ऐसे आयोजनों से निखर कर सामने आती है। सन्तोष कुमार शुक्ल ने कहा कि ऐसे आयोजनों की ही देन है कि ग्रामीण स्तर के बच्चे आज राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन कर रहे हैं। प्राथमिक स्तर 50 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर बालक वर्ग में उभाई के अंश और बालिका वर्ग में मिर्जापुर की लक्ष्मी, 100 मीटर में बालक वर्ग में उभाई के अंश और बालिका वर्ग में मिर्जापुर की लक्ष्मी अव्वल रहीं। लम्बी कूद बालक वर्ग में उभाई के चन्दन अव्वल रहे। कबड्डी बालक वर्ग में उभाई विजेता तथा मिर्जापुर की टीम उपविजेता रही। जूनियर स्तर 100 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर बालक वर्ग में जोगापुर के इंद्रजीत और बालिका वर्ग में उभाई की शिखा, 200 मीटर बालक वर्ग में जोगापुर के अमित और बालिका वर्ग में उभाई की शीलम अव्वल रहीं। लंबीकूद बालक वर्ग में उभाई के प्रवीण और बालिका वर्ग में उभाई की शीलम प्रथम स्थान पर रहीं। कार्यक्रम में सरस्वती वंदना कंपोजिट विद्यालय उभाई तथा स्वागत गीत प्राथमिक विद्यालय जगदीशपुर की बच्चियों द्वारा प्रस्तुत किया गया। खेल के उपरान्त विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में लेखाकार की भूमिका में देवेंद्र कुमार शुक्ल रहे। प्रतियोगिता खेल प्रभारी प्रमोद कुमार त्रिपाठी तथा उत्तम वर्मा के दिशा निर्देश में सकुशल संपन्न हुई।
इस अवसर पर रवीश कुमार मिश्र, अविनाश सिंह, नीलम सिंह, भीम उपाध्याय, अखिलेश उपाध्याय, सोनू, बृजेश, हनुमान वर्मा, महेन्द्र वर्मा, राकेश सिंह, आदित्य सिंह, अरुण दूबे, सर्वेश वर्मा, अमित मिश्र, विजय प्रकाश, गोविन्द सिंह, शकुंतला देवी, साकेत मिश्र, मेराज अहमद, प्रदीप शुक्ल, विमलेंद्र, मधूलिका, सुमन, सरिता सहित बड़ी संख्या में न्याय पंचायत के बच्चे तथा स्थानीय लोग मौजूद रहे।