Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

लोकसभा क्षेत्र बस्ती का समग्र विकास ही मेरी प्राथमिता है-राकेश चतुर्वेदी

बस्ती। वरिष्ठ समाजसेवी पूर्व ब्लाक प्रमुख दर्जनों शिक्षण संस्थानों के प्रवन्धक राकेश चतुर्वेदी ने मीडिया से बातचीत के दौरान शुक्रवार को कहा कि लोकसभा बस्ती 61से चुनाव लड़ने का मन बना चुके है।

राकेश चतुर्वेदी में कहा कि लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए काफी कुछ किया जाना शेष है जिसे लेकर रणनीति तैयार कर ली गई है मेरा प्रयास होगा कि शिक्षा चिकित्सा के साथ युवाओ को तकनीकी शिक्षा के दिशा में मजबूत करना होगा।

उन्होंने कहा कि आज की राजनीति प्रलोभन एवं आरोप प्रत्यारोप पर निर्भर हो गई है जिसका मैं कतई समर्थन नही करता। उन्होंने कहा कि आलोचना भी स्वस्थ मानसिकता से होनी चाहिए। कहा कि समाजसेवा का कोई मजहब नही होता मेरा एक ही लक्ष्य है शिक्षित समाज को बढ़ावा देना जब लोग शिक्षा के प्रति जागरूक होंगे तभी उन्हें अपने अधिकार एवं हक की जानकारी होगी।

एक सवाल के जबाब में उन्होने कहा कि मेरे पिता स्व० पंडित सूर्य नारायण चतुर्वेदी का एक सपना था कि समाज मे हर वर्ग को बिना भेदभाव के उच्च शिक्षा मिले इसी दिशा में उन्होंने कई विधालयो की स्थापना किये।उनके इस मिशन को आगे बढ़ाने में पूरा परिवार लगा है जिसके परिणामस्वरूप कुल 2 दर्जन से अधिक विद्यालय संचालित हो रहे है राजन इंटरनेशनल एकेडमी से लेकर पैरामेडिकल कालेज आज लोगो को शिक्षित एवं प्रशिक्षित कर रहे है।

उन्ही के आदर्शो पर चल कर नाथनगर का ब्लाक प्रमुख भी रहा हूं साथ ही बड़े भाई दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी खलीलाबाद विधानसभा से चुनाव जीत कर विधायक भी बने। कुल मिलाकर अगर कहा जाय कि सेवा भाव परिवार के रक्त में शामिल है तो गलत नही होगा।

जब उनसे पूछा गया कि किस पार्टी के सिंबल से लोकसभा 61 का चुनाव लड़ेंगे तो मुस्कराते हुए कहा कि जब वक्त आएगा तब यह भी पता चल जायेगा। अभी जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है जिसमे हमारे सैकड़ो शुभचिंतक लोकसभा की जनता से संवाद स्थापित कर उनकी क्रिया-प्रतिक्रिया जानने के लगे है। साथ ही एक बेहतरीन रोडमैप के साथ चुनाव मैदान में है जनआशीर्वाद मिला तो निश्चित ही शानदार परिवर्तन देखने को मिलेगा।