Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

SURYA कालेज आफ फार्मेसी में तीव्र गति से चल रही हैं काउंसलिंग की प्रकिया, 95प्रतिशत छात्र करा चुके हैं नामांकन

*लसंतकबीरनगर:*-समूचे पूर्वांचल में शिक्षा की अलख जगाने वाले एमडी डॉक्टर उदय प्रताप चतुर्वेदी द्वारा बीते दिन पैरामेडिकल कॉलेज की स्थापना कर जनपद वासियों को बड़ी सौगात दी गयी हैं। जहाँ डी.फार्मा कोर्स में एडमिशन लेने वाले छात्रों को अब जिले में आसानी एडमिशन मिल रहा तो वहीं SURYA कालेज आफ फार्मेसी में डी.फार्मा कोर्स में छात्रो के एडमिशन लेने की होड़ चल रही हैं।
सूर्या कॉलेज ऑफ फार्मेसी में डी फार्मा में प्रवेश हेतु गत 25 सितम्बर 2023 से शुरू हुई काउंसलिंग प्रक्रिया अब तेज हो गई है। 60 सीटों के सापेक्ष अबतक 95 फीसदी अभ्यर्थियों ने अपना प्रवेश सुरक्षित करा लिया है। बची हुई 5 फीसदी सीटो पर डी.फार्मा में नामांकन के लिए इच्छुक छात्र जल्द से जल्द काउंसलिंग कराकर अपना नामांकन सुनिश्चित करा सकते हैं।
आपको बता दे कि निरंतर समुचे पूर्वांचल में शिक्षा की अलख जगा रहे हैं डा.उदय प्रताप चतुर्वेदी ने पिछले महीने जनपदवासियों को सूर्या कॉलेज आफ फार्मेसी की स्थापना कराकर सौगात दी थी। जोकि अब सूर्या कॉलेज आफ फार्मेसी में 60 सीटों के सापेक्ष 95 प्रतिशत छात्र डी फार्मा काउंसलिंग की करा चुके हि। बची 5 प्रतिशत सीटो के लिए छात्र विद्यालय के दिए हुए कोड 4549 को लॉक कर अपना प्रवेश सुनिश्चित करा सकते हैं। एमडी डा.उदय प्रताप चतुर्वेदी ने बताया कि छात्रो को गुणवत्ता परख शिक्षा देने के लिए हमारा संस्थान लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि पैरामेडिकल क्षेत्र में भविष्य संवारने के लिए सोच रहे छात्रों के लिए अब जिले से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक वर्गों के लोगो को शिक्षा के माध्यम से जोड़ा जाये इसके लिए लिए हम लगातार प्रयासरत हैं।