Saturday, May 18, 2024
हेल्थ

डेगूं मरीजों के लिये वरदान साबित हो रहा है श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल- बसन्त चौधरी

बस्ती । श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल द्वारा डेंगू के मरीजों का शत-प्रतिशत सफल इलाज हो रहा है। आजकल जनपद सहित पूरे प्रदेश में डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है और लोग सामान्य बुखार समझकर इसका इलाज झोलाछाप डॉक्टरों से करवा रहे हैं जिससे मरीज की तबीयत काफी बिगड़ जा रही है। श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ पी.पी मिश्रा द्वारा सैकड़ों डेंगू के मरीजों का सफल इलाज कर उनको जीवनदान देने का सिलसिला जारी है।
श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल के चेयरमैन बसंत चौधरी ने बताया कि डेंगू के मरीजों के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था की गई है जिससे उनका बेहतर इलाज किया जा रहा है और शत-प्रतिशत डेंगू के मरीज ठीक होकर अपने घर जा रहे हैं। बताया कि गोण्डा के अरविन्द पाण्डेय, सिद्धार्थनगर के रवि पाठक, सोनमती, संतकबीर नगर की अनीशा खातून, बस्ती के मोहन पाण्डेय आदि का प्लेटलेट्स 10 हजार के नीचे था और उनकी स्थिति गंभीर थी किन्तु चिकित्सकोें की देख रेख में वे स्वस्थ होकर घरों को लौटे। श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल डेगूं के उपचार में पूरी तरह से वरदान साबित हो रहा है।
उन्होंने बताया कि अस्पताल में अनेक ऐसे मरीज पहुंच रहे हैं जिनका प्लेटलेट्स काफी घटा हुआ है लेकिन उपचार के बाद यह लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल द्वारा समय-समय पर अत्याधुनिक संसाधन आम लोगों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं। सामान्य बुखार को हल्के में मत ले, सही समय पर उपचार न मिला तो यह जानलेवा हो सकता है। हॉस्पिटल में डेंगू से बचाव के लिये कुशल चिकित्सक, जांच की बेहतर व्यवस्था है जिसका लाभ मरीजों को मिल रहा है।