Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

पुरानी पेंशन बहाली तक जारी रहेगा आन्दोलन- उदयशंकर शुक्ल

बस्ती। मंगलवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल के नेतृत्व में संघ पदाधिकारियों ने पूर्व निर्धारित मुंडन कार्यक्रम को विधिवत कर्मकाण्ड के अनुसार अमहट घाट पर पदाधिकारी साथीयों के साथ मुंडन कराकर के हटवादी सरकार को चेतावनी दी। मुंडन संस्कार को कराने के पश्चात जिला अध्यक्ष उदय शंकर शुक्ला ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के एक सूत्रीय मांग के लिए हम संकल्पित हैं, और प्रयास लगातार संगठन का जारी रहेगा।
मुण्डन के बाद जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मंच ‘एन.जे.सी.ए.’ राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर गत 21 अक्टूबर को शास्त्री चौक पर शिक्षकों ने एन0पी0एस0 की शव यात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन करते हुये विधि विधान से शवदाह किया गया था। इसके बावजूद सरकार की सोच में कोई बदलाव नहीं आया है। संघ पदाधिकारियों से विचार विमर्श कर निर्णय लिया गया कि शवदाह के बाद विधि विधान से हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार 2 नवम्बर को दिन में 10.30 बजे से प्रेस क्लब में पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद अपरान्ह 2 बजे से ब्रम्हभोज आयोजित किया जायेगा। कहा कि जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती है चरणबद्ध ढंग से आन्दोलन जारी रहेगा।
अमहट घाट पर एनपीएस के विरोध और पुरानी पेेंशन नीति बहाल किये जाने की मांग को लेकर हुये मुण्डन कार्यक्रम मंें मुख्य रूप से विजय प्रकाश चौधरी, दिवाकर सिंह, तरूण कुमार, राजीव पाण्डेय, राघवेन्द्र सिंह, जिला प्रवक्ता सूर्य प्रकाश शुक्ल, जिला उपाध्यक्ष व सदर अध्यक्ष शैल शुक्ल, सन्तोष शुक्ल, रामपाल वर्मा, देवेन्द्र वर्मा, बब्बन पाण्डेय, नरेन्द्र पाण्डेय, चन्द्रभान चौरसिया, ओम प्रकाश पाण्डेय, रामभरत वर्मा, रमेश विश्वकर्मा, सन्तोष, राजेश चौधरी, दिनेश वर्मा, गुड्डू चौधरी, मुक्तिनाथ वर्मा, रजनीश कुमार मिश्र, भीमशंकर, बुद्धिराम यादव के साथ ही अनेक शिक्षक और संघ पदाधिकारी शामिल रहे।