Sunday, May 12, 2024
बस्ती मण्डल

नशा उन्मूलन के लिये जागरूकता कार्यक्रम में दिया जानकारी

बस्ती। नशा उन्मूलन के लिये जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। राजेन्द्रा हॉस्पिटल में त्रिवेणी मानव उद्यमिता विकास संस्थान द्वारा संचालित नशा मुक्ति केन्द्र के द्वारा रविवार को जनपद साऊंघाट विकास खण्ड के मलिकपुरवा ग्राम में नशा उन्मूलन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें स्थानीय ग्राम वासियों को नशे से हो रही समस्याओं और शारीरिक व मानसिक क्षमताओं और इसकी रोकथाम और उपचार के बारे में के बारे में जानकारी दी गयी ।
मनोविज्ञानी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि नशे की समस्या से किस प्रकार हम अपने लोगों और परिवार को बचा सकते हैं । परियोजना निदेशक श्रीमती शिल्पा यादव एवं संस्था प्रभारी सलोनी सिंह ने उपस्थित महिलाओं से महिला सशक्तिकरण की चर्चा करते हुये परिवार को नशे से बचा कर रखने में इनके योगदान के बारे में जानकारी दी।
कार्यक्रम में शिल्पा यादव ने बताया कि नये उम्र में युवाओं में नशे के लतों की दिनचर्या या उनके व्यक्तितत्व में परिवर्तन दिखाई पड़ते ही सचेत हो जाइये । विशिष्ट अतिथि के रूप में संस्था के अध्यक्ष भारत भूषण श्रीवास्तव , मलिकपुरवा की क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती अनीता देवी एवं सुनील यादव निदेशक जिला सहकारी बैंक, सुरेन्द्र यादव जिला महामंत्री कोटेदार संघ , ओमकार चौधरी जिला अध्यक्ष सहकार भारती , अध्यापक धर्मेन्द्र, समाज सेवी शैलेन्द्र राना, सुभावती देवी किरन, शारदा, कलावती, अनिल कुमार, श्याम कुमार, धनराज, धर्मेन्द्र , शशिकला, फूला देवी आदि लोग उपस्थित रहे।