Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

आज का आतंक समाचार पत्र के पन्द्रहवें स्थापना दिवस पर विचार विमर्श कार्यक्रम आयोजित

बस्ती। बस्ती मुख्यालय से प्रकाशित दैनिक आज का आतंक अपने मापदंडों एवं जनसरोकार के सिमटे निरंतर चौदह साल का सफर पूरा कर पन्द्रहवें साल में प्रवेश करने पर प्रेस क्लब बस्ती मे मंगलवार को संस्थान के संरक्षक दिनेश सिंह की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम आयोजित किया।
मुख्य अतिथि डा दशरथ प्रसाद यादव, बलराम चौबे, सुरेंद्रनाथ द्विवेदी, प्रधान संपादक दिलीप चंद पांडे, प्रेस क्लब अध्यक्ष विनोद कुमार उपाध्याय तथा राजेश पांडे की उपस्थिति में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया।
कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में पूर्व उपसूचना निदेशक डा दशरथ प्रसाद यादव ने पत्रकारिता और पत्रकार की परिभाषा पर तथ्यपरक जानकारी देते हुए कहा कि बदलते परिवेश में पत्रकारों के समक्ष कड़ी चुनौती है ।खबरों की निष्पक्षता कायम रहनी चाहिए और तथ्यात्मक जनसरोकारी मुद्दों पर फोकस करना चाहिए ।
प्रधान संपादक दिलीप चंद्र पांडेय ने कहा कि अखबार शुरू करना आसान है लेकिन उसकी निरंतरता के लिए कठिन परिश्रम और एकाग्रता की आवश्यकता है ।कम संसाधनों के बाद भी दृढ़ इच्छाशक्ति ही है कि आज का आतंक आम जनता की आवाज का माध्यम बना जिसमें आप सभी की सहभागिता और परिश्रम मेरा हौसला बढ़ा रहा है कि समाचार पत्र मंडल स्तर पर पढ़ा जा रहा है ।
समाचार पत्र को ताकत देने में बलराम चौवे के योगदान की चर्चा करते हुए प्रधान संपादक ने उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त किया ।
स्थानीय संपादक सुरेंद्रनाथ द्विवेदी ने सभी पत्रकार बंधुओ को
संबोधित करते हुए कहा कि खबरों का आदान-प्रदान करना पत्रकार का दायित्व है खबर तथ्यपरक होने से पाठकों की रुचि बढ़ती है।स्थानीय संपादक ने अपने सभी पत्रकार बंधुओ को बधाई देते हुए सभी पत्रकार बंधुओ का कार्यक्रम में सहभागी बनने पर धन्यवाद दिया |
स्थापना दिवस की बैठक में मुख्य अतिथि पूर्व उपसूचना निदेशक डा दशरथ प्रसाद यादव, स्थानीय संपादक सुरेंद्रनाथ द्विवेदी, दिनेश सिंह, तथा बलराम चौबे को साल भेंट कर उपस्थित लोगों ने सम्मानित किया गया। इस अवसर पर दीपक दुबे, सूरज मिश्रा, श्रद्धानंद पांडे, कमलेश यादव, प्रमोद कुमार गुप्ता, अमर तिवारी, धर्मेंद्र दुबे, राजित राम यादव, हरिशंकर मिश्र, जयशंकर मिश्रा, अनूप कुमार मिश्रा, अरुण देव सिंह, राशिद मलिक, नंदिनी मौर्य, मोहम्मद सलीम, नीरज चौधरी, ध्रुव चौधरी, कर्मचंद्र यादव सहिऊ दैनिक आज का आतंक के सभी सहयोगी उपस्थित रहे ।