Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

वर्षों से बदहाली झेल रहे महुआर (भुलया) गांव के लोगों को विधायक अंकुर ने दिलाया नरक से निजात, ग्रामीणों ने ग्रामीणों ने जताया आभार

संतकबीरनगर । खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र का महुआर ( भुलया) गांव के लोग सड़क न होने से नरक झेलने पर विवश थे। आजादी के बाद से ही आज तक यहां सड़क नहीं बनी थी। गर्मी हो या बरसात, यहां के लोग घुटने भर पानी से होकर अपने घरों में जाने के लिए विवश थे। जिले के लोकप्रिय विधायक अंकुर राज तिवारी की नजर इस सड़क पर पड़ी। उन्‍होने मौके पर ही अधिकारियों को बुलाया और सारे विवादों का निस्‍तारण कराकर सड़क की नापजोख करके उसका निर्माण कराना शुरु करा दिया।

 

भुलया गांव के लोगों की समस्‍या के बारे में जानकारी मिलने के बाद विधायक अंकुर राज तिवारी तुरन्‍त ही मौके पर पहुंचे। गांव के सारे लोगों को बैठाया। तहसील से तहसीलदार, लेखपाल, कानूनगों तथा अन्‍य अधिका‍री भी मौके पर पहुंचे गए। गांव के लोगों से विवाद के निस्‍तारण के लिए बात की। आम सहमति से सभी लोग राजी हुए। इसके बाद विधायक ने तुरन्‍त ही बुलडोजर लगवाया और सड़क का निर्माण शुरु करा दिया। विधायक अंकुर राज तिवारी के फैसला आन द स्‍पाट की तर्ज पर किए गए कार्य की सभी लोगों ने भूरि भूरि प्रसंशा की। विधायक ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की हर समस्‍या उनके संज्ञान में रहती है। हर समस्‍या का समाधान करना उनका नैतिक दायित्‍व है। इन दायित्‍वों का वह निर्वहन कर रहे हैं। आगे भी इन दायित्‍वों का वह निर्वहन करते रहेंगे।

 

*गांव के लोगों ने विधायक को दिया आशीर्वाद*

आजादी के बाद से ही सड़क की समस्‍या को झेल रहे गांव के लोगों ने विधायक अंकुर राज तिवारी के प्रयासों से बन रही सड़क के लिए धन्‍यवाद दिया। स्थिति तो यह थी कि गांव के लोग विधायक का उचित सम्‍मान करना चा‍हते थे। लेकिन विधायक ने कहा कि वह सम्‍मान नहीं आशीर्वाद चाहते हैं। गांव की महिलाओं ने उनके इस कार्य की भूरि भूरि प्रसंशा की। लोगों ने कहा कि अ‍भी तक इतने सांसद विधायक बने लेकिन किसी ने भी इस समस्‍या पर ध्‍यान नहीं दिया था। आज विधायक के प्रयासों से गांव के लोगों को समस्‍या से निजात मिली है। इसके लिए हमारा पूरा क्षेत्र आभारी रहेगा।

 

*10 गांवों के लोगों मिलेगी राहत*

इस सड़क से होकर 10 गांव के लोगों का आना जाना था। इस सड़क के बन जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। बच्‍चों को स्‍कूल जाने से लेकर, गांव के लोगों को जिला मुख्‍यालय आने तक की परेशानी बनी हुई थी। अब इस सड़क के बन जाने से यहां पर लोगों का आवागमन काफी कुशलता से हो सकेगा।