Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

गुजरात की संस्था बस्ती के किसानों, व्यापारियों को देगी ऋण, तकनीकी सहयोग

-अखिल भारतीय कूर्मीय पाटीदार महासभा के कार्यशाला में दिया जानकारी

बस्ती । मंगलवार को सरदार पटेल स्मारक संस्थान के सभागार में अखिल भारतीय कूर्मीय पाटीदार महासभा की कार्यशाला में गुजरात से पदाधिकारियोें ने कृषि और व्यापार के क्षेत्र में अपने अनुभवोें को साझा किया और सजातीय किसानों, व्यापारियों को सहजता से न्यूनतम व्याज मुक्त ऋण और संसाधन, तकीनक दिये जाने की घोषणा की गई। महासभा के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सन्तोष भाई पटेल ने कहा कि कोआपरेटिव क्रेडिट सोसायटी द्वारा सदस्यों को खेती किसानी, व्यापार, बच्चों की शिक्षा, महिला सशक्तीकरण आदि के लिये ऋण और तकनीक दिये जायेंगे।


कार्यशाला में अखिल भारतीय क्षत्रिय कूर्मीय सभा की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष लता ऋषि चन्द्राकार, ए.के. पटेल, श्रीराम भाई, के.के. पटेल, महंथ अभयकार दास आदि ने विस्तार से जानकारी दी। कुर्मी महासभा के जिलाध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा ने गुजरात से आये पदाधिकारियोें का स्वागत करते हुये कहा कि कोआपरेटिव क्रेडिट सोसायटी की योजनायें अच्छी है, प्रयास होगा कि बस्ती में उसे जमीनी धरातल पर उतारा जाय। संचालन आर.के. सिंह पटेल ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से ओम प्रकाश चौधरी, बद्री प्रसाद चौधरी, अशोक कुमार वर्मा, के.सी. चौधरी, अशोक कुमार चौधरी, अरविन्द चौधरी, रजत चौधरी, अजय चौधरी, राधेश्याम चौधरी, राजेश चौधरी, अमरनाथ चौधरी, रामजनक चौधरी, विक्रमजीत चौधरी, एम.आर. चौधरी, शेषराम वर्मा, राजेश वर्मा आदि शामिल रहे।