Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

देवरिया हत्याकाण्ड के विरोध में मेधा ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

बस्ती । शनिवार को मेधा प्रवक्ता दीनदयाल तिवारी के नेतृत्व में पदाधिकारियोें, कार्यकर्ताओं ने देवरिया में हुये नृशंस हत्या के विरोध में जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। मांग किया कि देवरिया जनपद के रूद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर 6 व्यक्तियों की हत्या मामले में उच्च स्तरीय जांच के साथ ही मृतकों के परिजनोें को मुआवजा देकर दोषी अधिकारियों, कर्मचारियों को कठोर दण्ड दिया जाय।
ज्ञापन सौंपने के बाद मेधा प्रवक्ता दीनदयाल तिवारी ने कहा कि देवरिया जनपद के रूद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर 6 व्यक्तियों की हत्या अत्यन्त दुःखद है। यदि अधिकारियों, स्थानीय पुलिस ने न्याय का पक्ष लिया होता तो इस दुःखद नरसंहार को बचाया जा सकता है। घटना के लिये सीधे तौर पर विभागीय अधिकारी और पुलिस जिम्मेदार है जो सत्यता जान कर भी आंख मूदे रहे।
मेधा ने ज्ञापन के द्वारा मांग किया कि दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई कर जमीन विवाद का निस्तारण कराने के साथ ही पीड़ित परिवार को न्याय और समुचित मुआवजा दिया जाय। साथ ही समूचे प्रदेश में जमीनी विवाद मामलों में सम्बंधित अधिकारियों की जबाबदेही भी तय की जाय जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटना न होने पाये। यह घटना यादव, ब्राम्हण विवाद न होेकर कानून व्यवस्था की विफलता है। क्रिया की प्रतिक्रिया में एक ब्राम्हण परिवार का नृशंस कत्लेआम करने वाले लोगों को कठोर दण्ड दिया जाय। ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से उमेश पाण्डेय ‘मुन्ना’, वृजेश द्विवेदी, राहुल तिवारी, नागेन्द्र मिश्र, रूद्र आदर्श पाण्डेय, प्रशान्त मिश्र, प्रमोद पाण्डेय, मनीष पाण्डेय, गिरेश्वर उपाध्याय, अंकित यादव आदि शामिल रहे।