Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

देश नव निर्माण में बापू-शास्त्री की अग्रणी भूमिका- हिना खातून

बस्ती। बापू-शास्त्री जयंती के अवसर पर इन्दिरा चैरिटेबल सोसाइटी कप्तानगंज में गांधी जयंती समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हिना खातून ने कहा कि देश को आजाद कराने और देश नव निर्माण में बापू-शास्त्री की अग्रणी भूमिका रही है। हमें इनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये।
सोसायटी की प्रबंधक सचिव ज्योति पाण्डेय ने उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुये कहा कि बापू- शास्त्री विचारों की मशाल हैं। हमें इनसे प्रेरणा लेकर विकसित भारत की ओर बढना होगा। उन्होने बालीवाल कोच हिना खातून को इन्दिरा चैरिटेबल सोसाइटी का ब्राण्ड एम्बेेेेसडर घोषित करते हुये कहा कि गांव की बेटियां जब राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओें में खेलेंगी तो क्षेत्र का भी नाम रोशन होगा।
मुख्य अतिथि द्वारा झंडारोहण कर महात्मा गांधीजी के चित्र माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर गांधीजी के जीवन चरित्र पर विधिवत चर्चा की गई। इस मौके पर हिना खातून को सोसायटी की प्रबंधक सचिव ज्योति पाण्डेय ने सम्मानित किया ।
कार्यक्रम में संजय कुमार पाण्डेय, डा. दिनेश विश्वकर्मा, अजय प्रजापति, दीपेन्द्र गुप्ता, वीरेन्द्र कुमार, प्रमोद ओझा के साथ ही अनेक लोग उपस्थित रहे।