Thursday, July 4, 2024
साहित्य जगत

“कुछ बातें किताबों की” का विदाई समारोह

सोमवार 19 जून 2023 को शाम 7:00 बजे हिंददेश परिवार छत्तीसगढ़ इकाई के उपक्रम “कुछ बातें किताबों की” में कृतज्ञता ज्ञापन का आयोजन किया गया है। जिसके बाद इस उपक्रम की समाप्ति की घोषणा की जाएगी। श्रीमती अंजू भूटानी और श्रीमती रंजना श्रीवास्तव साहित्यकार मित्र मंडली का आभार मानते हुए उन्हें ससम्मान विदा करेंगी।

हिंददेश परिवार छत्तीसगढ़ इकाई के तीन महीने से चल रहे आयोजन “कुछ बातें किताबों की” के अन्तर्गत “लेखक-समीक्षक जुगलबन्दी” में फेसबुक लाइव के माध्यम से 20 लेखक और 20 समीक्षक जुड़े और 20 चयनित पुस्तकों पर उन्होंने संवादात्मक समीक्षा की। मित्रों के अनुरोध पर श्रीमती अंजू भूटानी जी द्वारा लिखित पुस्तक “शब्द पल्लव” की समीक्षा को भी शामिल किया गया है। समीक्षक की भूमिका में श्रीमती रंजना श्रीवास्तव रहेंगी।
प्रत्येक शनिवार और रविवार को चलने वाले इस आयोजन में पुस्तकों को बंद अलमारियों से बाहर लाने का प्रयास किया गया साथ ही साथ लेखकों के मनोगत व समीक्षकों के द्वारा पुस्तक पर विस्तृत समीक्षा के द्वारा उन्हें जन साधारण तक पहुँचाने का प्रयास किया गया। प्रस्तुति में अनोखी जुगलबन्दी होने के कारण लोगों ने इस आयोजन में नवीनता व ताज़गी को महसूस किया, जो हिंददेश परिवार छत्तीसगढ़ इकाई की पहचान बन चुकी है।
हिंददेश परिवार की संस्थापिका और अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्षा डॉ. अर्चना पाण्डेय ‘अर्चि’ ने छत्तीसगढ़ इकाई के पदाधिकारियों को उनके उत्कृष्ट आयोजन के लिए बधाई दी।