Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

ऐडवा के नेतृत्व में बाम दलो के प्रतिनिधि मंडल मिला हवस की शिकार हुई मासूम के परिजनों से। फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाये जाने की मांग ,25 लाख रुपये की आर्थिक मदद की मांग

बस्ती।07 जून । अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की जिला अध्यक्ष वन्दना, माकपा नेता कामरेड के के तिवारी व भाकपा नेता कामरेड अशर्फीलाल के नेतृत्व में विभिन्न जन संगठनों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने जनपद के गौर थाना क्षेत्र के विरऊपुर के रानी पुर टोले में स्थित नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या की घटना में पीड़ित परिवार से मुलाकात कर शोक संवेदना प्रकट करते हुए पीड़ित परिवार के साथ एक जुटता प्रदर्शित किया।
प्रतिनिधि मंडल ने नामजद तीन आरोपियों की गिरफ्तारी पर संतोष व्यक्त करते हुए दोषियों के विरुद्ध जल्द से जल्द आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल करते हुए मामले को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में दिए जाने की मांग किया। प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की मुआवजा दिए जाने की मांग किया। प्रतिनिधि मंडल को गांव वालों ने बताया कि मुख्य अभियुक्त कुंदन सिंह भजपा के किसान मोर्चा के गौर मंडल की कमेटी का उपाध्यक्ष है। और स्थानीय गौर थाने के चंद पुलिसकर्मियों के साथ उसके गहरे संबंध थे।जब कि इसके पूर्व भी उसके विरूद्ध आपराधिक शिकायते हुई थी।किंतु मामलों को रफा-दफा करा दिया गया था।
विरऊपुर के रानी पुर टोले में राम वृख यादव का परिवार अपने 06 पुत्र पुत्रियो के साथ रहता है।परिवार के मुखिया राम वृख यादव मुम्बई में ठेले के व्यवसाय में थे और अपने तीन सबसे छोटे पुत्र व पुत्रियो को गांव में मां की देख रेख में रख छोड़े थे। घर पर माँ के साथ रह रहे अभिषेक यादव ,उसके बाद की दोनों बहनें 12,9 व 06 में पढ़ रहे थे। अभिषेक ने प्रतिनिधि मंडल को बताया कि 05 की शाम करीब 3.30 बजे के आसपास उसकी सबसे छोटी बहन घर वालो से पूछ कर सब्जी लाने निकली थी। शाम तक वापस न आने पर अभिषेक जब खोजने निकलने वाला ही था तो उसके दोस्त ने फोन कर बताया कि मोनू ने फोन पर बताया है कि उसकी बहन का विरऊ पूर में अक्सीडेंट हो गया है। अभिषेक ,उसका दोस्त और मोनू बहन को उठा कर पास के ही डॉक्टर को दिखाया जिसने उसे मृत घोषित कर दिया ,मोनू और अभिषेक पुनः बहन को लेकर एक दूसरे डॉक्टर के पास गए वहां से भी जवाब मिल गया।इस बीच गांव वाले इकठ्ठा हुए शंका व्यक्त किया कि जहाँ एक्सीडेंट हुए बताया जा रहा है वहाँ दुर्घटना संभव नही है।जब वे घटना स्थल पर पहुंचे तो वहाँ पड़े खून के धब्बे व पास के घर के बंद दरवाजे पर लगे खून को देख कर शंकित हुए और तत्काल पुलिस को सूचित किया इस बीच मोनू भीड़ में गायब हो गया।पुलिस उच्चाधिकारियो के मौके पर पहुंच कर घर का ताला तोड़ कर भीतर जांच किया तो वहां मिले सबूत भयावह कहानी कह रहे थे। काश 06 में पढ़ने वाली नाबालिग पीड़िता के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या का मामला दिख रहा था। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने कुंदनसिंह ,राजन साहनी ,मोनू साहनी के विरुद्ध पाक्सो सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मृतिकके शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।
परिजनों ने बताया कि पोस्टमार्टम में बलात्कार और हत्या की पुष्टि हुई है। इस बीच पुलिस ने तीनों आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है।
प्रतिनिधि मंडल में ऐडवा की पूनम, शीला, नीलम ,लक्ष्मी पांडेय सहितशेषमणि माकपा ,नवनीत यादव जनौस , कृष्ण मुरारी खेतमज़दूर यूनियन , अंगद पांडेय किसान सभा के शामिल रहे।