Thursday, May 23, 2024
बस्ती मण्डल

मंहगाई, बेरोजगारी, जनहित के सवालों का जबाब दे सरकार

बस्ती । कांग्रेस आरटीआई प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव महेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि लोकतंत्र लोकलाज से चलता है किन्तु भाजपा की सरकार में लोकलाज समापन की ओर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद भवन का उद्घाटन तो कर दिया किन्तु विपक्ष की अनुपस्थिति में यह समारोह अधूरा ही रहा। कितना अच्छा होता कि राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी दलों के नेताओं, सांसदों की मौजूदगी में देश के नयी संसद का उद्घाटन होता।
कांग्रेस नेता महेन्द्र श्रीवास्तव ने रविवार को प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार जमीनी सवालों से बच रही है। 9 साल पूरे हो चुके हैं किन्तु मंहगाई, बेरोजगारी, चरम पर है। देश का दुर्भाग्य ही है कि जिस दिन नयी संसद का प्रधानमंत्री उद्घाटन कर रहे थे उससे चंद कदम की दूरी पर धरना दे रहे महिला पहलवानों को डराया धमकाया जा रहा था, दिल्ली के बार्डर को सील कर दिया गया जिससे पहलवानों के समर्थन में पंचायत न होने पाये। कहा कि देश में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है। आने वाले चुनावों में कर्नाटक की तरह देश की जनता इसका करारा जबाब देगी।
उन्होने कहा कि पिछले 9 सालों में करोड़ों युवाओं का रोजगार छीनने में मोदी सरकार विश्वगुरु बन गई है। देश में महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है?’ पिछले 9 सालों में किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई?’ ‘ऐसा क्यों है कि अडाणी को फायदा पहुंचाने के लिए एलआईसी और एसबीआई में जमा जनता के खून पसीने की कमाई को दांव पर लगा दिया गया? ‘ऐसा क्यों है कि चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने 2020 में उसे क्लीन चिट दे दी जबकि वह अभी भी भारत की जमीन पर कब्जा करके बैठा है?’ ‘ऐसा क्यों है कि चुनावी फायदे के लिए जानबूझकर बंटवारे की राजनीति को हवा दी जा रही है और समाज में डर का माहौल बनाया जा रहा है?’ महेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस ने मोदी सरकार से जो 9 सवाल पूंछे हैं देश उसके जबाब का इंतजार कर रहा है। जनता बखूबी समझ रही है कि किस तरह से भाजपा जनहित के जमीनी सवालों से आंख चुरा रही है।