Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

अनुशासित बच्चे ही सफल होते हैं

नगर बाजार/बस्ती (शकील खान ) नगर बाजार में स्थित भगवती प्रसाद शंकर देवी इंटर कॉलेज में हाई स्कूल व इंटर में अच्छे अंक से उत्तीर्ण छात्र छात्राओं का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
विद्यालय के प्रबंधक व गुरुजनों नें छात्र छात्राओं को मिठाई खिलाकर व माला पहनाकर कर उनका सम्मान किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
हाई स्कूल व इंटर के छात्र छात्राओं को विद्यालय के प्रबंधक रामजी कसौधन ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
प्रबंधक रामजी कसौधन ने कहा कि हार्ड वर्क सफलता की कुंजी है, आप जितना मेहनत करेंगे उतना ही ऊँचाई को छू पाएंगे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में अनुशासन भी जरूरी है। अनुशासित बच्चे ही सफल होते हैं। एक लक्ष्य के साथ जीवन में आगे बढेंगे तो अवश्य उस लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे।
प्रधानाचार्य सूरज कसौधन ने कहा कि जिस मेहनत और लगन से आप लोगो ने हाई स्कूल व इंटर में अच्छा रिजल्ट किया है उसे आगे भी बरकरार रखें। यह तो सफलता की कड़ी मे पहला कदम है। निरंजन कदम को आगे बढाते जाएं। उन्होंने कहा कि अपनी प्रतिभा को पहचानें और पीछे मुड़कर नहीं देखें।
उन्होंने बताया कि हाईस्कूल की छात्रा चांदनी व प्रिया गौतम ने 88 प्रतिशत, श्वेता उपाध्याय 87, अनुराग गौतम 86 व आशीष शर्मा ने 85 फीसदी अंक हासिल किया है। प्रधानाचार्य सूरज कसौधन के अनुसार इंटर मीडिएट में श्रेयसी पांडेय ने 87, आंचल अग्रहरि ने 86, शिवम कन्नौजिया ने 84, कविता यादव ने 83 व साधना यादव ने 70 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का मान बढ़ाया है।
इस अवसर पर विनोद पांडेय,
लक्ष्मण गुप्ता,
दिलीप कुमार,
राम गोपाल,
जुनैद अहमद,
रेशमा परवीन,
तौफीक अहमद,
दुर्गा प्रसाद,
अंशिका उपाध्याय,
शोभनाथ उपाध्याय आदि लोग मौजूद रहे।