Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

अधिवक्ता की जमीन पर जबरिया पेट्रोल पम्प खोलने की कोशिशः लगाया न्याय की गुहार

बस्ती । नगर थाना क्षेत्र के महरीपुर निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता रामकृष्ण सिंह उर्फ वाल्मीक सिंह ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ ही अनेक वरिष्ठ अधिकारियों को रजिस्टर्ड पत्र भेजकर कहा है कि महरीपुर स्थित उनकी पैतृक जमीन पर कोतवाली थाना क्षेत्र के महरीखांवा निवासी कौशलेन्द्र प्रताप सिंह जबरिया पेट्रोल पम्प खुलवाना चाहते हैं जबकि उक्त जमीन को लेकर विवाद न्यायालय में विचाराधीन है।
भेजे पत्र में अधिवक्ता रामकृष्ण सिंह उर्फ वाल्मीक सिंह ने कहा है कि महरीपुर स्थित उनकी जमीन गाटा संख्या 14, 15, 16, 17 को उन्होने कौशलेन्द्र प्रताप सिंह को 2018 में लीज पर दिया था किन्तु उन्होने मानक पूरा नहीं किया। उन्हें लीज के निरस्तीकरण की नोटिस भी 07-04-2021 को दे दिया गया। इसके बावजूद कौशलेन्द्र प्रताप सिंह जबरिया उक्त भूमि पर पेट्रोल पम्प खुलवाना चाहते हैं जो विधि विरूद्ध हैं। पत्र में कहा गया है कि गत 15 अप्रैल 2023 को अपने कुछ गुर्गो और नगर थाना क्षेत्र के फुटहिया के चौकी इन्चार्ज प्रदीप सिंह के साथ पहुंचे और पेट्रोल पम्प की टंकी गिरवा दिया। जब अधिवक्ता पुत्री सीमा सिंह के साथ कचहरी आ रहे रामकृष्ण सिंह उर्फ वाल्मीक सिंह ने टंकी गिराते हुये देखा तो इसका विरोध किया। चौकी इन्चार्ज प्रदीप सिंह ने अधिवक्ता रामकृष्ण सिंह उर्फ वाल्मीक सिंह और सीमा सिंह को पुलिस की गाडी में बिठा दिया और मोबाइल छीन लिया। उनकी आंखों के पेट्रोल पम्प की टंकी गिराई जाती रहीं। उसके बाद उन्हें नगर पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ दिया कि मामले में चुप रहो वरना अंजाम बुरा होगा।
अधिवक्ता रामकृष्ण सिंह उर्फ वाल्मीक सिंह ने मुख्यमंत्री और अधिकारियों से आग्रह किया है कि उनके जमीन पर तब तक कोई निर्माण न होने दिया जाय जब तक न्यायालय का निर्णय नहीं आ जाता।