Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

बाबा साहब के जीवन संघर्ष से प्रेरणा लें युवा- सलाउद्दीन

बस्ती । शुक्रवार को बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर के जयन्ती अवसर पर जनपद में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिला कांग्रेस कमेटी आरटीआई प्रकोष्ठ के जिला चेयरमैन सलाउद्दीन ‘बित्तन’ के संयोजन में पतेलवा से कटेश्वर पार्क स्थित अम्बेडकर प्रतिमा तक भव्य यात्रा निकाली गई।
आरटीआई प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव महेन्द्र श्रीवास्तव ने बाबा साहब को नमन् करते हुये कहा कि जाति व्यवस्था का दंश झेल चुके बाबा साहेब अम्बेडकर ने समाज में हर तबके को समानता दिलाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। वे भारत देश के पहले कानून मंत्री बनाए गए। भारत रत्न से सम्मानित बाबा साहेब अम्बेडकर के विचार आज भी सबको प्रेरित करते हैं।
जिला चेयरमैन सलाउद्दीन ‘बित्तन’ ने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि ‘अगर आप में गलत को गलत कहने की क्षमता नही है, तो आपकी प्रतिभा व्यर्थ है, शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो। ‘अपनी कोशिश को तब तक जारी रखो जब तक आपकी जीत इतिहास ना बन जाए’। युवा पीढी को बाबा साहब के जीवन संघर्ष से प्रेरणा लेनी चाहिये।
बाबा साहब के जयन्ती अवसर पर पतेलवा में एक भण्डारे का भी आयोजन किया गया जिसमें समाज के सभी वर्गों के लोगों ने भोजन कर एकजुटता का संदेश दिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विपिन राय, कौशलानन्द चौधरी, ओंकार निषाद, सुनील गुप्ता, आलोक मिश्र, अकबर हुसेन, नीलम विश्वकर्मा, विनोदरानी आहूजा, मंजू पाण्डेय के साथ ही अनेक लोग शामिल रहे।