Sunday, June 23, 2024
साहित्य जगत

प्रयास एक परिवर्तन परिवार ने पदमश्री हुसैन बंधुओं को सम्मानित किया

ऐसा अपनापन ही अपने देश की गंगा जमुनी तहजीब-उस्ताद अहमद हुसैन

गोरखपुर:(सुधीर श्रीवास्तव) गोरखपुर शहर में राकेश श्रीवास्तव के समन्यव में जिला प्रशासन, अयोध्या शोध संस्थान, संस्कृति एवम पर्यटन विभाग के साथ आयोजित रामायण कांनक्लेव कार्यक्रम में आए उस्ताद अहमद हुसैन एवम उस्ताद मुहम्मद हुसैन जी को प्रयास एक परिवर्तन का, परिवार के संयोजक प्रवीण कुमार श्रीवास्तव ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी जटाशंकर के अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह एवम कुटुंब ग्लोबल के संयोजक डॉ0 विनोद कुमार श्रीवास्तव, शबनम, अनुपम श्रीवास्तव के साथ नवाब कॉटेज पर उन्हें उत्तरीय,पुष्प एवम कलम देकर सम्मानित किया, उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पर उस्ताद अहमद हुसैन ने कहा कि ये हमारे देश की गंगा जमुनी तहजीब है जिसमें हम भाइयों को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी , प्रयास एक परिवर्तन का परिवार, कुटुंब ग्लोबल के सिक्ख धर्म एवम हिन्दू धर्म मानने वाले सम्मानित करते हैं।

उस्ताद मुहम्मद हुसैन ने कहा कि नवाब कॉटेज से स्व डॉ0 रजनीकांत साहब के समय से ही परिवार की तरह रिश्ता रहा है एवम कार्यक्रम किसी का भी हो हमारा प्रवास नवाब कॉटेज में ही रहता है।

सरदार जसपाल सिंह ने कहा कि आप लोगों की सादगी सीखने योग्य है, ये हमारे शहर का सौभाग्य है कि आपको सुनने को मिला।

डॉ0 विनोद कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि नवाब कॉटेज हमेशा से ही साहित्यिक गतिविधियों से जुड़ा रहा है।कुटुंब ग्लोबल संस्था के माध्यम से हम लोग हमेशा इन कार्यों में जुड़े रहेंगे।

प्रवीण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आप लोगों को व्यक्तिगत रूप से मिलना,सम्मानित करना एवम सुनना,अविस्मरणीय है, हम आपके लम्बे, स्वस्थ एवम सुखद जीवन की कामना करते हैं। हम लोगों द्वारा अनवरत की जा रही सेवाये आपके आशीर्वाद से बढ़ती जायेगी एवम ज्यादा से ज्यादा लोगों का सहयोग करने में सक्षम होंगे। साथ साथ आपके पुनः गोरखपुर आगमान की कामना करते हैं।

नवाब कॉटेज पर भी बीरेंद्र सिंह, राकेश श्रीवास्तव, डॉ हर्षवर्धन राय, शोभित मोहन दास, अजय शर्मा, नवीन श्रीवास्तव, महेश वालानी, मनोज श्रीवास्तव, आदि ने मुलाकात किया।