Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

अमरेश व शांभवी ने यूथ 20 में जनपद का प्रतिनिधित्व कर बढ़ाया गौरव।

बस्ती। प्रदेश सरकार युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और हर वक्त युवाओं के साथ है।

अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कंवेंशन सेंटर युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय के निर्देशन में युवा कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित ‘यूथ 20 कंसल्टेशन’ में स्वास्थ्य, भलाई और खेल: युवाओं के लिए एजेंडा पर विमर्श पर युवाओं के लिए एजेंडा पर कार्यक्रम आयोजन किया गया।
इस में मेंटल हेल्थ, स्पोर्ट, योग, आयुर्वेद व भलाई विषय देश विदेश से आये विशेषज्ञों जानकारी दी।
एजेंडा’ विषय पर लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में आयोजित सम्मेलन के दौरान जनपद का प्रतिनिधित्व कर अमरेश दुबे व शांभवी मिश्रा ने जिले का मान बढ़ाया।
बता दे कि जनपद स्तरीय यूथ 20 प्रतियोगिता में इन दोनों प्रतिभागियों ने चयनित होकर प्रदेश में जाने के लिए अपना स्थान सुनिश्चित किया था। ‘यूथ 20 कंसल्टेशन’ में मानसिक स्वास्थ्य, खेल से होने वाली चोटों से संबधित स्वास्थ्य, खेल के विभिन्न आयामों पर चर्चा, योग और आयुर्वेद से संबंधित अन्य विषयों पर विभिन्न सत्रों में एक दिवसीय विचार विमर्श हुआ जिसमें विशेषज्ञों ने अपनी बात रखी और युवाओं से संवाद किया।
कार्यक्रम का उद्घाटन नवनीत सहगल एसीएस युवा कल्याण विभाग एवं कुलपति किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज विपिन पुरी ने किया। इस दौरान अमरेश दुबे ने बताया कि बस्ती के जिला युवा कल्याण अधिकारी अनुराग यादव के मार्गदर्शन में इस प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में जनपद का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला यह मेरे लिए गौरवपूर्ण है। संवाद और परिचर्चा के माध्यम से हमने विभिन्न विषयों पर अपनी समझ को ठीक किया है। ऐसे ही अवसर युवाओं को सदैव प्रेरित करते हैं। इस अवसर पर प्रदेश के सभी 75 जनपदों से 2-2 प्रतिभागियों का चयन करके सम्मेलन में भेजा गया था एवं अंतर्राष्ट्रीय डेलिगेशन और विभिन्न प्रदेशों से प्रतिभाशाली युवाओं को इस सम्मेलन में सम्मिलित होने का न्योता मिला।