Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

GVM में बच्चों ने उत्साह से साथ अबीर-गुलाल के रंगों से खेली होली

बस्ती। शहर के जीवीएम कान्वेंट स्कूल में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षक/शिक्षिकाओं के साथ ही वच्चों ने जमकर एक दूसरे को अवीर-गुलाल लगाकर रंगों की होली खेली। इस दौरान सभी कक्ष में शिक्षक/शिक्षिकाएं को वच्चों ने अवीर-गुलाल आशीर्वाद लिया।
प्रबंधक सन्तोष सिंह ने होली पर्व के महत्व के संदर्भ में बच्चों को जानकारी देते हुए कहा कि रंगों का महापर्व (होली पर्व) एक पवित्र त्योहार है जो सभी धर्मों के लोगों को एक सूत्र में वांधने का काम करता है। इस त्योहार को हम सभी लोगों को आपसी भाईचारे, सौहार्द एवं प्रेम के साथ मिल जुलकर मनाना चाहिए।

प्रबंधक ने वच्चों को रंगों में मिले केमिकल से दूर रहने की सलाह दी। साथ ही केवल अवीर-गुलाल से ही होली खेलने का आह्वान किया।

विजय लक्ष्मी सिंह ने कहा कि होली रंगों का महापर्व है। इस महापर्व पर केमिकल वाले रंगों से दूर रहे क्योकि यह रंग हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए केवल अवीर-गुलाल से होली खेले। उन्होंने कहा कि होली प्यार-मोहव्वत व भाईचारे का त्योहार है। इसे इसी विना किसी मतभेद और पवित्र भावना के साथ मनाना चाहिए।प्रबंधक सन्तोष सिंह,प्रिंसिपल विजय लक्ष्मी सिंह,शिक्षक शिक्षिकाओं में
जया, रुबीना,हिना, राकेश ,राजेश, अनिल, वैष्णवी, अमन, अमित, श्रुति, अजय, मेराज़, रेनु, नेहा, नमरा, निगहत, ममता, पूजा, अनीता, रीता, सीता, वन्दना, मीनाक्षी आदि के साथ बच्चों ने खूब जमकर होली खेली।