Sunday, June 30, 2024
बस्ती मण्डल

सेवा निवृत्त कर्मचारियोें की बैठक में उठे मुद्दे

बस्ती। रविवार को जिला कोषागार स्थित पेन्शनर्स कक्ष में उत्तर प्रदेश पेन्शनर्स कल्याण संस्था के जिलाध्यक्ष जलालुद्दीन कुरेशी के अध्यक्षता में कार्यकारिणी की मासिक बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक को सम्बोधित करते हुये संस्था के जिलाध्यक्ष जलालुद्दीन कुरेशी ने कहा कि लखनऊ के चेतना भवन में प्रदेश के विभिन्न सेवानिवृत्त संगठनों की साझा बैठक में सेवा निवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया और शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियोें से आग्रह किया गया कि पं. दीन दयाल कैशलेश चिकित्सा सुविधा प्रदेश भर के सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उपलब्ध कराकर समस्याओं का निस्तारण किया जाय। कहा कि बैठक में यह भी मांग उठी कि एनपीएस के पेंशनर्स को भी इसका लाभ उपलब्ध कराया जाय। कहा कि जनपद स्तर पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान हेतु चरणबद्ध ढंग से संघर्ष जारी रहेगा।
मासिक बैठक में संरक्षक जगन्नाथ मौर्य ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं की समस्याओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये संगठन की मजबूती पर जोर दिया।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष लालचन्द वर्मा ने कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी से चिकित्सा प्रतिपूर्ति के लम्बित फाइलों को निस्तारित करने का आग्रह किया गया था, इस सम्बन्ध में सीएमओ से वार्ता के बाद कुछ समस्याओं का निस्तारण होने लगा है। संचालन करते हुये मंत्री परमात्मा प्रसाद ने सेवानिवृत्त कर्मचारियोें से सम्बंधित अनेक मुद्दे उठाये।
बैठक में संस्था के संगठन मंत्री राधेश्याम श्रीवास्तव, दुर्बली प्रसाद, भारती सिंह, अब्दुल करीम, धु्रवचन्द्र मिश्र, अशफाक अहमद, गौरीशंकर, राम सागर चौधरी, मो. इब्राहीम, जोखनराम, विजयभान सिंह, हरीराम पाल, सन्तराम, मेंहदीहसन, रामलुटावन, राजाराम कन्नौजिया, रामकेवल प्रसाद, मोअज्जम अली, सालिगराम वर्मा, मोहनलाल, रामरतन, हाजी मोहम्मद यासीन आदि शामिल रहे।