Monday, July 8, 2024
बस्ती मण्डल

नाजरा कुरान पूरा करने वाले 25 छात्र-छात्राओं को पृरस्कृत कर बढाया हौसला

बस्ती। बुधवार को न्यू इकरा पब्लिक स्कूल गांधीनगर में नाजरा कुरान पूरा करने वाले 25 छात्र-छात्राओं को मदरसा जामिया हनफिया के शेखुल हदीस और मौलाना रियाज और विद्यालय के प्रबन्धक अजीज आलम और डायरेक्टर अयाज अहमद ने पुरस्कृत करते हुये उनका हौसला बढाया।

मदरसा जामिया हनफिया के शेखुल हदीस ने बच्चों को आसान भाषा में नाजरा कुरान का महत्व बताते हुये कहा कि कुरआन शरीफ पढ़ने वाला कभी गुमराह नहीं होता । रोजाना सुबह कुरान की तिलावत करना चाहिये। मौलाना रियाज ने बताया कि कुरान शरीफ मे जो बताया गया हेै उस पर अमल करना यही असल कुरान शरीफ का हक है। प्रबन्धक अजीज आलम और डायरेक्टर अयाज अहमद ने कहा कि विद्यालय में छात्रों को सभी धर्मो के बारे में जानकारी दी जाती है जिससे वे नेक इंसान बने।
इस मौके पर जैनेब, शादान, सायम अब्बास, जुनेद, बुशरा, नम्रा,, जुएबा, सारा अब्दुल रब, तारा खान, सिदरा, अब्दुलर्रहमान, अरीफ सिद्दीकी, अजरा, आइशा, उनैजा, रूहमा आदि को जब पुरस्कार मिला तो उनके चेहरों पर मुस्कान थी। विद्यालय की प्रधानाचार्य जैबा शाहीन ने छात्रों का हौसला बढाया। मुख्य रूप से कुतबुतद्दीन, हाफिज शहादत, बदरे आलम, कनीज जैनब, मो. आसिफ आदि उपस्थित रहे।