Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

सहारा में जमा धन का भुगतान कराने, गन्ना मूल्य बढाने की मांग को लेकर ‘आप’ ने सौंपा ज्ञापन

बस्ती । आम आदमी पार्टी पदाधिकारियोें, कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष पतिराम आजाद के नेतृत्व में शनिवार को जिलाधिकारी आवास से उनके कार्यालय तक पद यात्रा निकालकर सहारा कम्पनी में डूबे खाताधारकों का धन उपलब्ध कराने और बकाया गन्ना मूल्य भुगतान कराकर केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा गन्ने का मूल्य 450 रूपया प्रति क्विंटल किये जाने की मांग किया।
राष्ट्रपति को सम्बोधित 2 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपने के बाद आप जिलाध्यक्ष पतिराम आजाद ने कहा कि बस्ती जनपद के हजारों लोगों ने बड़ी उम्मीद के साथ सहारा में अपना धन जमा किया था कि बच्चों की पढाई, बेटी की शादी, बीमारी आदि में काम आयेगा। लोग कई वर्षो से सहारा में जमा धन वापस लेने के लिये कार्यालयों पर दौड़ रहे हैं किन्तु उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
कार्यक्रम संयोजक जिला उपाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार हस्तक्षेप कर सहारा में डूबे धन को वापस दिलाया जाय। इसी क्रम में उन्होने कहा कि सरकार किसानों की आय दो गुना करने की बात करती है किन्तु उत्तर प्रदेश में गन्ना मूल्य में कोई वृद्धि नहीं की गई, वाल्टरगंज चीनी मिल वर्षो से बंद है। गन्ना किसानों, श्रमिकोें का धन नहीं दिया जा रहा है। आम आदमी पार्टी इन सवालों को लेकर संघर्ष जारी रखेगी।
पद यात्रा और ज्ञापन सौपने वालों मंें जिला उपाध्यक्ष चन्द्रभान कन्नौजिया, फिरदौस अहमद, मनोज जायसवाल, डा. रामसुभाष वर्मा, मिथलेश भारती, रामसजन सूर्यबंशी, डा. मुन्नर प्रसाद, रोहित अग्रहरि, छोटेलाल, रवि अग्रहरि, शिव बचन, मनोज कुमार, राकेश जायसवाल, राकेश, जे.पी. जायसवाल आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।