Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

छात्राओं के व्यक्तित्व के विकास के लिए निरंतर प्रतियोगिताओं का होना अत्यंत आवश्यक है जिससे छात्राओं का सर्वांगीण विकास हो सके-सुनीता तिवारी

बस्ती। महिला महाविद्यालय बस्ती में पंडित शिवहर्ष वार्षिक हिंदी काव्य एवं उर्दू गजल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।
सोमवार को महिला महाविद्यालय बस्ती में पंडित शिवहर्ष वार्षिक हिंदी काव्य एवं उर्दू गजल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्राचार्या प्रो० सुनीता तिवारी ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उर्दू विषय की सहायक आचार्य नेहा परवीन ने मुख्य अतिथि प्राचार्या प्रो० सुनीता तिवारी का स्वागत गुलाब का पुष्प देकर किया।
प्रो० प्राचार्या सुनीता ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि *छात्राओं के व्यक्तित्व के विकास के लिए निरंतर प्रतियोगिताओं का होना अत्यंत आवश्यक है जिससे छात्राओं का सर्वांगीण विकास हो सके।*

इन प्रतियोगिताओं में हिंदी और उर्दू की छात्राओं ने भजन ,कविता,गजल,शेरो शायरी और गीत के माध्यम से अपनी रचनात्मकता को अभिव्यक्ति दी।उर्दू की गजल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान-तअलत फातमा द्वितीय स्थान -राबिया खातून तथा तृतीय स्थान -रुखसाना खातून ने प्राप्त किया।

हिंदी के काव्य पाठ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान-अंशिका भट्ट, द्वितीय स्थान शशि तथा तृतीय स्थान अर्चना मिश्रा ने प्राप्त किया।
कार्यक्रम का संचालन हिंदी की सहायक आचार्य प्रियंका सिंह ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन उर्दू की सहायक आचार्य नेहा परवीन ने किया।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से डॉ सीमा सिंह, डॉ रघुवर पांडे, डॉ स्मिता सिंह, डॉ नूतन यादव,डॉ सुधा त्रिपाठी, डॉ वीना सिंह, डॉ रुचि श्रीवास्तव, डॉ०सन्तोष यदुवंशी,मंजरी सिंह,मोनी पांडेय, गिरिजा नंद राव,अरुण मणि त्रिपाठी,सूर्या उपाध्याय,पूनम यादव,आदि उपस्थित रहे।