Sunday, May 19, 2024
साहित्य जगत

वक्ता मंच द्वारा पुरस्कृत हुईं लेखिका शिखा गोस्वामी

रायपुर:: छ्त्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते 3 दिसम्बर 2022 को सामाजिक व साहित्यिक, सांस्कृतिक संस्था वक्ता मंच द्वारा वृंदावन सभागृह सिविल लाइन में शानदार भव्य सम्मान समारोह आयोजित किया गया था।
गौरतलब है कि वक्ता मंच द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर एक देशभक्ति गीत नामक ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की गयी थी, जिसमे देश भर से लगभग 1102 लेखकों ने हिस्सा लिया था और इन्ही 1102 रचनाओं में से कुछ बेहतरीन रचनाओं का चयन विजेता के रुप में किया गया ।
विजेताओं के सम्मान हेतु 3 दिसम्बर को एक भव्य समारोह आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. केशरीलाल वर्मा उपस्थित थे। उन्होंने समस्त रचनाकारों को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया को बेहतर बनाने के लिए लेखक को कलम चलाना चाहिए और ऐसा सृजन करना चाहिए, जिससे लोग प्रेरणा ले सकें।
वक्ता मंच के अध्यक्ष श्री राजेश पराते द्वारा समस्त विजेताओं को सम्मान पत्र एवं ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया।
इस कार्यक्रम में सोशल मीडिया में मशहूर मुंगेली जिला ग्राम -चंद्रखुरी निवासी युवा लेखिका एवं जानी मानी साहित्यकार शिखा गोस्वामी को भी पुरस्कृत किया गया। जिन्होंने इस प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। अपनी इस उपलब्धि पर शिखा जी बेहद उत्साहित हैं। साहित्य जगत के नामी हस्तियों ने शिखा को स्नेह आशीर्वाद सहित शुभकामनायें प्रेषित किया है।