भाषा ही है सफलता की सारथी : प्रो. द्विवेदी - BNT LIVE

भाषा ही है सफलता की सारथी : प्रो. द्विवेदी

आईआईएमसी के महानिदेशक ने किया अमरावती परिसर का दौरा

अमरावती, 5 जनवरी। भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) के महानिदेशक प्रो. (डॉ.) संजय द्विवेदी ने गुरुवार को अमरावती स्थित पश्चिम क्षेत्रीय परिसर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने संस्थान के सभी अध्ययन कक्षाओं, कम्प्यूटर लैब, ग्रंथालय, स्टूडियो आदि का निरीक्षण किया और संस्थान में अध्ययनरत अंग्रेजी, हिंदी व मराठी पत्रकारिता पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों के साथ संवाद भी किया। आईआईएमसी के पश्चिम क्षेत्रीय परिसर अमरावती की ओर से *मराठी पत्रकारिता दिवस* के मौके पर *शुक्रवार 6 जनवरी, 2023* को होने वाले *‘संपादक संवाद’* कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रो. द्विवेदी अमरावती पहुंचे हैं।

विद्यार्थियों के साथ संवाद करते हुए आईआईएमसी के महानिदेशक ने कहा कि जीवन में प्रोत्साहन व प्रेरणा पाने के लिए बेहतरीन साहित्य का अध्ययन करें और किसी एक भाषा में निपुणता हासिल करें। उन्होंने जोर देकर कहा कि जीवन में सुगमता और सफलतापूर्वक आगे बढ़ने के लिए कम से कम तीन भाषाओं का ज्ञान हासिल करना आवश्यक है। प्रो. द्विवेदी के अनुसार लोगों पर प्रभाव स्थापित करने का भाषा एक बेहतर माध्यम है।

संवाद के दौरान प्रो. द्विवेदी ने विद्यार्थियों के साथ अपने दीर्घ पत्रकारिता एवं शैक्षणिक अनुभवों को भी साझा किया और विद्यार्थियों के सवालों का जवाब भी दिया। कार्यक्रम में पश्चिम क्षेत्रीय केंद्र, अमरावती के निदेशक *प्रो. (डॉ.) वीरेंद्र कुमार भारती* ने मुख्य अतिथि का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। आभार प्रदर्शन *प्रो. अनिल जाधव* ने किया। कार्यक्रम में *डॉ. राजेश सिंह कुशवाहा*, *डॉ. विनोद निताले, डॉ. आशीष दुबे, संजय पाखोडे, राजेश झोलेकर* एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।