Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

खाद, बीज संकट, किसान समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सेवा दल ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

बस्ती । खाद, बीज के संकट और किसान समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर उ.प्र. कांग्रेस कमेटी प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर गुरूवार को कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश सचिव नोमान अहमद के नेतृत्व में पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा।
ज्ञापन सौंपने के बाद कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश सचिव नोमान अहमद ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार किसानों की आय दो गुनी कर देने की बात करती हैं किन्तु स्थिति ये है कि किसानों को खाद, बीज तक उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। कहा कि बस्ती की दो चीनी मिले बस्ती और वाल्टरगंज बंद हो गई। वाल्टरगंज चीनी मिल पर गन्ना किसानों और मिल श्रमिकोें का 50 करोड़ से अधिक का बकाया है किन्तु सरकार और जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे हुये हैं। कांग्रेस इन सवालों को लेकर संघर्ष तेज करेगी।
कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश सचिव सूर्यमणि पाण्डेय ने कहा कि स्थिति ये है कि किसान आत्महत्या करने को मजबूर है और भाजपा सरकार झूठे उपलब्धियों का ढोल पीट रही है। भाजपा केवल उद्योगपतियों के साथ है और किसान हितों की लगातार अनदखी कर रही है।
राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में किसान समस्याओं के समाधान का आग्रह किया गया है। ज्ञापन सौंपने वालों में अरूण पाण्डेय, अखिलेश मिश्र, ज्ञान प्रकाश पाण्डेय, सलाहुद्दीन, समसुद्दीन, सुनील कुमार पाण्डेय, अतीउल्लाह सिद्दीकी, वृजेश पाल, नीलम विश्वकर्मा, अलीम अख्तर, साधू पाण्डेय, साधू शरण पाण्डेय आदि शामिल रहे।