Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

बाल दिवस के पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूमः प्रतिभागी पुरस्कृत

बस्ती। सोमवार को सल्टौआ गोपालपुर विकासखण्ड के कम्पोजिट विद्यालय पडरियादत्तू के प्राँगण में प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में बाल दिवस के अवसर पर विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
विद्यालय के बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, नाटक और विभिन्न तरह के देश भक्ति गीत प्रस्तुत किए गए इस प्रदर्शन पर विद्यालय परिवार और वहां पर उपस्थित अतिथियों द्वारा बच्चों को पुरस्कार देकर उनका हौसला बढ़ाया गया। इसके साथ ही बीते 10 नवंबर को जनपद स्तर पर बेसिक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें इस विद्यालय के छात्र सत्यम को प्रथम स्थान मिला था। विद्यालय परिवार द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर बच्चे को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम में पहुंचे उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ सल्टौआ के मंत्री बब्बन पाण्डेय ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू यह मानते थे कि बच्चे किसी भी समाज का फाउंडेशन और एक राष्ट्र की असली ताकत होते हैं। इसीलिए उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।
इस दौरान मुनिराम, प्रशांत कुमार, त्रिभुवन प्रसाद, इंद्रजीत निषाद, सुजीत सिंह, राजकुमार, ग्राम प्रधान व विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष सहित अनेक अभिभावक उपस्थित रहे।