Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

स्थितियां न सुधरी तो फिर उठेगा विधानसभा में मामला- महेन्द्रनाथ यादव

सरकारी अस्पतालों में नहीं हैं जीवन रक्षक दवायें

बस्ती । समाजवादी पार्टी के निवर्तमान अध्यक्ष एवं बस्ती सदर विधायक महेंद्रनाथ यादव ने सोमवार को मेडिकल कालेज और ओपेक चिकित्सालय कैली का औचक निरीक्षण किया। उन्होने वार्डो में मरीजोें और उनके परिजनों से बातचीत किया तो पता चला कि मरीजों को जीवन रक्षक दवायें नहीं मिल पा रही है। सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने कहा कि उनके लगातार प्रयास के बावजूद सरकारी अस्पतालों में जीवन रक्षक दवाओं, संसाधनों की कमी बनी हुई है। चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों, टेक्निशियन का भी अभाव है और संविदा कर्मियों को समय से मानदेय नहीं मिल पा रहा है। यदि स्थितियों में शीघ्र सुधार न हुआ तो वे मामले को विधानसभा में पुनः उठायेंगे।
विधायक महेंद्रनाथ यादव ने उपस्थित चिकित्सकोें से कहा कि उन्होने दवाओं की उपलब्धता के लिये हर संभव प्रयास किया इसके बावजूद दवाओं का न आना चिन्ता का विषय है। उन्होने दूरभाष पर मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. मनोज कुमार से कहा कि वे शासन को पत्र भिजवायें, वे स्वयं पैरवी करेंगे जिससे दवाओं की उपलब्धता बनी रहे। डा. अनिल यादव ने विधायक महेन्द्रनाथ को स्थितियों की जानकारी दी।
निरीक्षण के दौरान विधायक महेन्द्रनाथ यादव के साथ विधायक प्रतिनिधि शैलेन्द्र दूबे, अरविन्द सोनकर, रजनीश यादव, मो. सलीम, छोटू मिश्रा, गिरीश चन्द्र आदि शामिल रहे।