Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

बालाजी की ध्वज यात्रा के साथ होगा भव्य कीर्तन, तैयारियां पूरी

– तीन नवम्बर को एचआर इण्टर कालेज में होगा आयोजन

संतकबीर नगर। घाटा मेंहदीपुर बाला जी सेवक मंडल की जिला इकाई के द्वारा आगामी तीन नवम्बर को जिला मुख्यालय पर वृहद हवन, कीर्तन, श्रृंगार, आरती व महाप्रसाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन के दौरान बाला जी की ध्वज यात्रा भी निकाली जाएगी, जिसमें बाला जी के हजारों भक्त शामिल होंगे। एचआर इंटर कालेज में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियां शुरु हो गयी हैं।

यह जानकारी देते हुए जनपद इकाई के सत्येन्द्र मिश्रा, सुधीर श्रीवास्तव, दीपक विश्वकर्मा ने संयुक्त रुप से बताया कि ब्रहमलीन पं उमाशंकर शास्त्री उर्फ छोटे महराज की कृपा से पं अनूप शर्मा, बंगारा वाले महाराज के पावन सानिध्य में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सर्वप्रथम सुबह 6.30 बजे से ध्वज यात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद 9 बजे से सुन्दरकाण्ड का पाठ होगा। दोपहर 11 बजे से हवन प्रारम्भ किया जाएगा व 12 बजे भव्य श्रृंगार व कीर्तन का आयोजन होगा। सवामनी भोग के साथ आरती व महाप्रसाद का आयोजन शाम 5 बजे से किया जाएगा।
आयोजक मण्डल के दूधनाथ विश्वकर्मा, राम सिंह, श्याम सिंह, रामफेर प्रजापति, निखिल उपाध्याय, शिव कुमार यादव, अमरनाथ उपाध्याय, कृष्णा गुप्ता, गुरमीत छाबड़ा, विजय जायसवाल समेत अन्य लोग तैयारियों में जुटे हुए हैं तथा आम जन से अनुरोध किया कि जिले में पहली बार आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में शामिल होकर सभी लोग भजनों को सुनें तथा महाप्रसाद के भागीदार बनें।

*बाहरी बाधाओं व रोगों का होगा निवारण*

संयोजक मंडल के संगम गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान बाहरी बाधाओं व विभिन्न रोगों से पीड़ित लोगों की समस्याओं का भी निदान किया जाएगा। जो लोग किसी कारणवश मेंहदीपुर बाला जी के दरबार में अपनी समस्याओं के निदान के लिए नहीं जा सकते हैं उनकी समस्या का निदान यहीं पर हो जाएगा।