Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

जगन्नाथपुर में सुविधाओं का अभाव अधिकारी उदासीन

बनकटी/बस्ती।(तबरेज़ आलम) एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार पर अंकुश , गड्ढा मुक्त सड़क, स्वच्छता अभियान को लेकर सब कुछ ठीक-ठाक होने का दावा कर रही है तो वही दूसरी तरफ इसका नजारा देखना हो तो कुदरहा ब्लॉक के जगन्नाथपुर गांव में चले आइए! जहां देखने को मिलेगा जगह-जगह गंदगी का अंबार। जल निकासी की व्यवस्था न होने से मार्ग पर गंदा पानी बहकर गड्ढों में तब्दील। हर जगह कूड़े का ढ़ेर। मुख्य मार्ग पर ही गंदगी का अंबार। नाली के अभाव में गांव का पूरा गन्दा पानी इसी मार्ग से होकर बहना।राहगीरों को आने-जाने वाली परेशानीयो से होकर गुजरना। इतना ही नहीं गुजरने वाले वाहनों के चलते गंदे पानी का छींटा बगलगीर व राहगीरों पर पड़ना।इन समस्याओं के बावजूद वर्षा होने पर कूड़ा सड़ने के बाद काफी दुर्गंध एवं गंदगी के चलते मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। लोगों में संक्रामक बीमारियों के फैलने का भय बना हुआ है। जानकारी होने के बाद भी जिम्मेदार इसकी सुध नहीं ले रहे हैं।गांव के रोहित कुमार, लालजी यादव, रामचरण यादव, सोनू चौधरी आदि के अलावा तमाम स्थानीय एवं क्षेत्र के लोगों ने बताया की जल निकासी के लिए नाली की व्यवस्था ना होने से कारण यह समस्या बनी हुई है।

आपको बता दें कि इस मार्ग से होकर मेहनौना, गोनार, कछुआड़, अकारी, अमरौना, मसुरिहा, दैजी, टिटहरी, बाभनी, अकेला, कुबेरपुर, सिल्लो, रोवागांवा, मधवापुर, बिजवलिया इत्यादि गांव से लगभग दो हजार विद्यार्थी कीचड़ मे होकर इसी रास्ते से लालगंज के विभिन्न स्कूलों में पढ़ने के लिए आते-जाते है । रास्ते में बरसात का पानी भर जाने की वजह से आए दिन छोटे विद्यार्थी इसी गंदे पानी एवं कीचड़ में गिर कर चोटहिल होते रहते हैं और आए दिन उनका यूनिफार्म गंदा होता रहता है।
इस सम्बंध में कुदरहा की बीडीओ वर्षा वांग ने बतायी कि मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं थी। स्वयं देखकर समस्या का निराकरण करवाती हूं।