Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

कनेक्शन लेने के सात महीने बाद भी नही जोडा गया केबल, विद्युत उपकेंद्र शंकरपुर का अजब गजब खेला, आ गया बिल

बनकटी/बस्ती।(तबरेज आलम) लालगंज थाना के कुदरहा क्षेत्र में स्थापित विद्युत उपकेन्द्र शंकरपुर के स्थानीय लाइन मैन द्वारा बिजली कनेक्शन नही देने से लगभग सात महीने बाद भी लाइन मैन द्वारा केबल नही जोडा गया। परिवार रात अंधेरे में सांप गुर्जर से डर डर के गुजरने को मजबूर हैं। उल्टे विद्युत विभाग ने लगभग तीन हजार का बिजली बिल बकाया राशि थमा दिया। कनेक्शन पर कमीशन नही मिलने से नाराज है स्थानीय लाइन मैन।

ग्राम पंचायत कुदरहा के राजस्व गांव टेड़िया निवासी सोना देवी पत्नी शंभू नाथ ने मार्च 2022 में बिजली कनेक्शन लिया। शंभू नाथ के अनुसार कनेक्शन लेने के लिए स्थानीय लाइन मैन से सम्पर्क किया। लेकिन कुदरहा फीडर के लाइनमैन ने बिजली कनेक्शन के लिए चार हजार रुपये का डिमांड किया तो शंभू ने बस्ती जाकर बिजली विभाग से अपने पत्नी सोना देवी के नाम से बिजली कनेक्शन ले

लिया। कनेक्शन पर स्थानीय लाइनमैन को कमीशन नही मिलने से नाराज होने से सात महीना गुजर जाने के बाद भी सोना देवी का बिजली का केबल खंभे से नही जोड़ा जा रहा है। उल्टे विभाग ने 2890 रुपये का बिजली बिल थमा दिया। इस सम्बन्ध में जेई सुधीर यादव ने बताया कि मामले की जनकारी नही है यदि कनेक्शन हुआ हैं तो उन को विद्युत उपकेंद्र पर अपने कनेक्शन संबंधित कागजात जमा करें। केबल जोड़ दिया जाएगा।