Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

ओमनी इंटरनेशनल में गांधी-शास्त्री जी की जयंती का आयोजन

बस्ती।आज दिनांक 2 अक्टूबर 2022, दिन रविवार ,बस्ती जिले के संसारपुर फुटहिया स्थित, ओमनी इंटरनेशनल स्कूल में गांधी जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया | जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि श्री ओ एन सिंह (यूपीएसएसएससी सदस्य, पूर्व आईएएस), प्रधानाचार्य श्री बालाकृष्णन एम एवं उप प्रधानाचार्य श्री दिनेश कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित करके किया एवं महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री को पुष्प भेंट कर आशीर्वाद लिया।

विद्यार्थियों द्वारा नवरात्रि के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम नृत्य, संगीत , नाटक प्रस्तुत किए गए । इस अवसर पर छात्र/ छात्राओं ने अतिथिगण, प्रधानाचार्य एवं सभी शिक्षकों के साथ विद्यालय परिसर में बापूजी बगीचा की स्थापना कर , गांधी जी के द्वारा बच्चों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रेरित भी किया।
और साथ ही जागरूकता अभियान के तहत भारत के युवकों छात्र,छात्राओं और विद्यालय परिसर के समस्त अध्यापकों, अध्यापिकाओं एवं विद्यालय परिवहन प्रभारी सहित समस्त चालकों को स्कूल परिसर में और अपने जीवन में Says Yes To Life ,No To Drug की शपथ दिलाई और साथ ही विद्यालय परिसर को हमेशा तंबाकू और नशा पदार्थ से मुक्त रखने की शपथ ली। अतिथिगण ने आयोजन के लिए विद्यार्थियों की सराहना की और उन्होंने आज के दिन गांधी जी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के द्वारा किए गए कार्यों की वर्णन करते हुए कहा इन दो महापुरुषों ने भारत को विश्व में एक अलग पहचान दिलाई एवं भारत की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । उनके द्वारा किए गए कार्यों को सभी बच्चों को प्रेरणा लेने के लिए प्रोत्साहित किया । इस कार्यक्रम का नेतृत्व मनीष सर, ने किया इस अवसर पर आई सी पांडे, मोमिता मैम, अंकिता, इंद्रजीत, अभिषेक, गौरव , एवं समस्त अध्यापक उपस्थित रहे|