Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

सेवा पखवारे में लगाये पौध, दिया पर्यावरण रक्षा का संदेश

बस्ती । सेवा पखवारे की कड़ी में शनिवार को रामनगर विकास खण्ड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में रामनगर गांव में वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सत्येन्द्र सिंह भोलू के संयोजन में हुआ। मुख्य अतिथि सीडीओ राजेश प्रजापति और विशिष्ट अतिथि गिरजेश झा उप जिलाधिकारी भानपुर थे।
पौधरोपण कार्यक्रम में भाजपा नेता सत्येन्द्र सिंह ‘भोलू’ ने कहा आज संपूर्ण विश्व को वृक्षों की अति आवश्यकता है, प्रकृति का संतुलन बना रहे इसके लिए हमें अधिक से अधिक वृक्ष लगाने चाहिए। पर्यावरण रक्षा के लिये जल, जमीन, जंगल का समन्वय आवश्यक है।
मुख्य अतिथि जिला विकास अधिकारी डॉ. राजेश प्रजापति ने वृक्षों की महत्ता बताते हुए कहा कि जहां वृक्ष है वहां स्वस्थ है। जिन जगहों पर वृक्ष अधिकांश मात्रा में लगे रहते हैं वहां जल का संकट कभी नहीं होता। विशिष्ट अतिथि एसडीएम भानपुर ने कहां वृक्ष हम लोगों के प्रेरणा स्रोत हैं और इनको लगाने के साथ-साथ इनकी रखवाली भी हमारा फर्ज है। झारखंड के प्रभारी किसान मोर्चा के नेता उमाकांत शुक्ला ने सीडीओ बस्ती,एसडीएम भानपुर और वीडियो भानपुर द्वारा लगाये गये वृक्षों की देख रेख ग्रामीणों को जिम्मेदारी सौंपी और उनसे कहा गया कि जब इस वृक्ष का पहला फल होगा तब आप लोग इसे अधिकारियों तक पहुंचाएंगे।
पौधरोपण कार्यक्रम में मुख्य रूप से रमेश श्रीवास्तव, उमेश श्रीवास्तव, अजीत प्रताप सिंह, रविंद्र सिंह सोनू, सुधाकर तिवारी, नीरज तिवारी, राघवेन्द्र पाण्डेय, पवन पाण्डेय, रिंकू दिलीप चौधरी, राजू चौधरी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।