Sunday, May 5, 2024
बस्ती मण्डल

बीएसए के निरीक्षण में बंद मिला बनकटी क्षेत्र का पूoमाoविo इटहर

बनकटी/बस्ती। बुधवार को समय 11 बजे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी इंद्रजीत प्रजापति व प्रभारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव बनकटी विकास क्षेत्र के प्रा०वि० कराहपिठिया पहुँचे जहाँ छात्र उपस्थिति पंजिका में नामांकित 124 के सापेक्ष 11 छात्र उपस्थित मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए छात्र उपस्थित बढ़ाने व छात्रों के साथ सेल्फी लेकर भेजने का निर्देश दिया। तथा विद्यालय के कमरों से पानी टपकता देख जर्जर भवन की सूची में नाम भेजने के लिए प्रधानाध्यापक वशिष्ठ चौधरी को निर्देशित किया ।
प्रा०वि० डेल्हापार पहुँचे बीएसए को 52 छात्रों के नामांकन के सापेक्ष एक भी छात्र उपस्थित नहीं मिला । शिक्षा मित्र अशोक कुमार ने प्रधानाध्यापक गिरीश चन्द्र पांडेय के अवकाश पर होने की जानकारी दी। तथा छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने का आश्वासन दिया। इसके बाद पूर्व माध्यमिक विद्यालय इटहर पहुँचे जहाँ स्कूल पर ताला लटकता मिला । वहीं थोड़ी दूर पर स्थित प्राथमिक विद्यालय इटहर में बाउंड्रीवाल बनाने के लिए खोदाई गई नींव के पास रखी गई खराब गुणवत्ता के ईंट देख बीडीओ धनेश यादव को दूरभाष पर सूचित किया तथा ईंट बदलवाने को कहा । अंत में बीआरसी बनकटी परिसर में मौजूद कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय व संविलियन विद्यालय बनकटी का निरीक्षण किया । कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय बनकटी परिसर में पहुँचे बीएसए ने परिसर में साफ सफाई,छत्राओं के शयन कक्ष,उपस्थिति पंजिका आदि को देखा । मौजूद अनुचरों को विद्यालय परिसर में फूल पत्तियां लगाने व साफ सफाई रखने का भी निर्देश दिया ।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी इंद्रजीत प्रजापति ने बताया कि इटहर में बंद मिले विद्यालय के कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।