Sunday, July 7, 2024
बस्ती मण्डल

मोदी @20 पुस्तक मोदी सरकार के 20 वर्ष के प्रशासकीय जीवन की उपलब्धियों और देश के प्रति किए गए ऐतिहासिक कार्यों को दर्शाते है

बस्ती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार बीस साल संवैधानिक पद पर रहने पर *आधारित मोदी @20 पुस्तक को लेकर भारतीय जनता पार्टी बस्ती द्वारा राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के सभागार में प्रबुद्ध संगोष्ठी आयोजित हुई। जिसमें बतौर मुख्य वक्ता मिर्जापुर के चुनार विधानसभा से विधायक अनुराग सिंह* ने मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक के कुल 20 वर्षों के कार्यकाल की 20 झलक प्रस्तुत करने वाली मोदी@20 पुस्तक की विशेषताओं को साझा करते हुए कहा कि मोदी@20 ड्रीम्स मीट डिलीवरी पुस्तक में कई लेखकों, खिलाड़ियों और समाज के विभिन्न प्रतिभावान क्षेत्रों की विभूतियों ने प्रधानमंत्री मोदी के संदर्भ में अपने-अपने लेख व संस्मरण प्रस्तुत किए हैं। ये मोदी के 20 वर्ष के प्रशासकीय जीवन की उपलब्धियों और देश के प्रति किए गए ऐतिहासिक कार्यों को दर्शाते हैं।
उन्होंने ने आगे कहा कि चाहे उज्ज्वला योजना हो, उजाला योजना हो, सौभाग्य योजना हो, बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ’ अभियान हो, महिलाओं को सेना में स्थान देना हो, हेल्थ इंडिकेटकर्स के सारे पैरामीटर में सुधार हो, किसान कल्याण की बात हो या फिर असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के कल्याण की बात हो – हर क्षेत्र में प्रधानमंत्री जी ने नई पहल की है। नरेन्द्र मोदी गुजरात में अपने मुख्यमंत्रित्व काल से कर रहे हैं। उनकी पहल से मातृ और शिशु मृत्यु दर में कमी आई है, गर्भवती महिलाओं की चिंता की गई है और लिंगानुपात में भी महत्वपूर्ण सुधार हुआ है। किसान कल्याण की बात तो बहुत सारे नेता करते हैं लेकिन सही मायनों में आजादी के 75 वर्षों में यदि किसी ने किसान कल्याण के लिए काम किया है तो वे केवल और केवल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं चाहे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि हो, हेल्थ कार्ड हो, नीम कोटेड यूरिया हो, फसल बीमा योजना हो या किसानों को पेंशन देने की योजना हो। कोविड के दौरान पूरी दुनिया की इकॉनमी धाराशायी लड़खड़ा गई थी लेकिन हमारी इकॉनमी स्टेबल थी। इस दौरान हमारी इन्वेस्टमेंट भी बढ़ी और एक्सपोर्ट भी बढ़ गया। यह माहौल ईज ऑफ़ डूइंग में सुधार से संभव हुआ।

विशिष्ट अतिथि प्रोफ़ेसर डॉ सचितानंद चौबे ने कहा @20 ड्रीम मीट पुस्तक पर केंद्रित सेमिनार को सम्बोधित कर रहे थे उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विभिन्न क्षेत्रों में भागीरथ प्रयास कर भारत को दुनिया का सिर मोर बनाने की ओर अग्रसर है यह पुस्तक राजनीतिक हर कार्यकर्ता के जीवन में बदलाव लाने वाली हैं।

जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष राजेंद्र नाथ तिवारी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमेशा देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, आदिवासी, पिछड़े, युवा एवं महिलाओं के सशक्तिकरण की बात करते हैं और इसी के लिए काम करते हैं।

राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के प्राचार्या नीलम सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा देश के गांव गरीब किसान अनुसूचित पीड़ित शोषित वंचित आदिवासी पिछड़े युवा एवं महिलाओ के सशक्तिकरण की बात करते हैं
भाजपा जिलाध्यक्ष ने इस सफल आयोजन पर कार्यक्रम संयोजक अजीत प्रताप सिंह व प्राचार्या नीलम सिंह व विद्यालय पर परिवार को धन्यवाद ज्ञापित किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने इस सफल आयोजन पर कार्यक्रम संयोजक डा रघुवर पाण्डेय व विद्यालय प्रधानाचार्य नीलम सिंह व विद्यालय परिवार सहित सभी आगन्तुकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

संचालन मानवी सिंह ने किया! इस अवसर पर राम चरन चौधरी,दयाशंकर मिश्र, डा.संजय द्विर्वेदी, कृष्ण कांत पाण्डेय, रमेश, भावुक, प्रधानाचार्य सूर्य कांत ओझा, आशुतोष सिंह, डा शिवेन्द्र मोहन पाण्डेय, दीपक गौड, डा. रोहित सिंह, डा बलराम चौधरीमहिला मोर्चा रोली सिंह डा बलराम चौधरी, डा रघुनाथ चौधरी, डा बृजेश दूबे, डा विनोद सिंह, आशीष श्रीवास्तव, पं. सरोज मिश्रा, अरविन्द श्रीवास्तव गोला, रघुनाथ सिंह,संध्या दिक्षित, विषनाथ गिरी, अभिषेक पाण्डेय,दीपांशु विक्रम सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र एवं नौजवान उपस्थित रहे।