Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

प्रेस क्लब चुनाव में 34 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल

बस्ती । प्रेस क्लब बस्ती के गठन के लिए हो रही निर्वाचन प्रक्रिया में नाम निर्देशन दाखिले के अंतिम दिन कुल 11 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए अपने नाम निर्देशन पत्र आरो टेबल पर जमा किए इस तरह तीन दिन तक चले नामांकन पत्रों की बिक्री व नॉमिनेशन फाइल करने की तिथि में कुल 8 पदों पर 34 उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर दी है।

प्रेस क्लब चुनाव के चुनाव अधिकारी कृष्ण देव मिश्र ने बताया कि संरक्षक पद पर दो अध्यक्ष पद के लिए चार उपाध्यक्ष के लिए आठ महामंत्री के लिए तीन कोषाध्यक्ष संगठन मंत्री व संप्रेक्षक के लिए दो दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है । जबकि सदस्य कार्यकारिणी के लिए 11 ने अपनी दावेदारी की है।

श्री मिश्र ने बताया कि संरक्षक पद पर दिनेश सिंह प्रकाश चंद गुप्ता अध्यक्ष के लिए विनोद कुमार उपाध्याय सुदृष्टि नारायण त्रिपाठी जय प्रकाश उपाध्याय सुभाष पांडे ने नामांकन दाखिल किया है |

जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए जिन आठ उम्मीदवारों ने दावेदारी की है उनमें मोहम्मद अली तबरेज लवकुश यादव अरुणेश कुमार श्रीवास्तव चंद्र प्रकाश शर्मा श्री प्रकाश श्रीवास्तव अमित कुमार सिंह श्रीमती रचना दुबे व सलामुद्दीन कुरैशी शामिल हैं |

जबकि महामंत्री पद के लिए रमेश चंद्र मिश्र मनोज कुमार यादव व महेंद्र कुमार तिवारी ने नाम निर्देशन पत्र जमा कर अपनी उम्मीदवारी जताई है ।

कोषाध्यक्ष पद के लिए राकेश चंद्र श्रीवास्तव मोहम्मद शहंशाह आलम संगठन मंत्री पद पर रजनीश कुमार त्रिपाठी व डॉक्टर वी के वर्मा तथा संप्रेक्षक पद के लिए वशिष्ठ कुमार पांडे तथा संदीप गोयल ने उम्मीदवारी के लिए पर्चा भरा ।

प्रेस क्लब कार्यकारिणी के सदस्य के लिए सबसे अधिक 11 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है जिसमें सैयद जीशान हैदर रिजवी अजय श्रीवास्तव बिपिन बिहारी त्रिपाठी इमरान अली आनंद कुमार गुप्ता राजेंद्र कुमार उपाध्याय संजय कुमार विश्वकर्मा राघवेंद्र प्रसाद मिश्र राजेश पांडे वीर कुमार तिवारी व सर्वेश कुमार श्रीवास्तव शामिल है।

श्री मिश्र ने बताया कि 3 सितंबर को लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों के सूची का प्रकाशन किया जाएगा जबकि 4 सितंबर को आपत्ती स्कूटनी और आपत्ति पर विचार तथा नाम निर्देशन पत्रों की वापसी की तिथि निर्धारित की गई है ।

इसलिए सभी प्रत्याशियों को स्वयं अपनी रसीद के साथ प्रेस क्लब भवन पर प्रातः 10 बजे से अपराहन 2 बजे तक आना आवश्यक है । 5 सितंबर को चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की अनंतिम सूची का प्रकाशन चुनाव कार्यालय प्रेस क्लब भवन पर चस्पा किया जाएगा ।

नामांकन प्रक्रिया में सहायक चुनाव अधिकारी आलोक मणि त्रिपाठी शिव प्रकाश गौड़ जयप्रकाश यादव प्रमोद श्रीवास्तव प्रवीण कुमार पांडे सुनील कुमार मिश्र ने सहयोग किया।