Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

गणेशचतुर्थी त्यौहार के दौरान किसी भी नयी परम्परा का शुरूआत नही किया जायेंगा-जिलाधिकारी

बस्ती। गणेशचतुर्थी त्यौहार के दौरान किसी भी नयी परम्परा का शुरूआत नही किया जायेंगा। आवागमन के रास्ते पर कोई मूर्ति स्थापित नही की जायेंगी। मूर्ति स्थापना के संबंध में संबंधित थाने एवं तहसील से अनुमति ली जायेंगी। उक्त निर्देश जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने दिया है। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित जिला शान्ति समिति की बैठक में उन्होने कहा कि आयोजन समिति के सदस्यों का नाम, पता एवं मोबाइल नम्बर देना होगा ताकि किसी आकस्मिकता में उनसे सम्पर्क किया जा सकें।
उन्होने कहा कि शासन द्वारा एक डीजे और एक स्पीकर की अनुमति प्रदान की गयी है। सभी आयोजन समितिया इसका अनुपालन करें। कावड़ यात्रा के दौरान इसका अनुपालन न करने वाले डीजे संचालको के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए नोटिस जारी की गयी है। उन्होने कहा कि आयोजन से संबंधित कोई भी समस्या होने पर तत्काल प्रशासन के संज्ञान में लाये।
पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि आयोजन के दौरान मूर्ति स्थल पर आयोजन समिति के दो सदस्य रात में भी वहॉ पर रूके। सुरक्षा व्यवस्था के तौर पर चौकीदार एंव होमगार्ड की ड्यिूटी भी लगायी जायेंगी। उन्होने कहा कि मूर्ति विसर्जन के दौरान कोई भी मूर्ति सीधे पुल से नदी में नही गिराई जायेंगी। प्रत्येक मूर्ति विसर्जन के निर्धारित स्थल पर ही विसर्जित की जायेंगी।
बैठक में एडीएम अभय कुमार मिश्र, एएसपी दीपेन्द्रनाथ चौधरी, ज्वाइंट मजिस्टेªट अमृत पाल कौर, एसडीएम शैलेष दुबे, आनन्द श्रीनेत, जी.के. झा, डिप्टी सीएमओ डा. एस.बी. सिंह, डीसी एनआरएलएम रामदुलार, कप्तानगंज विधायक प्रतिनिधि गुलाब चंद सोनकर, जगदीश शुक्ल तथा समिति के सदस्यगण उपस्थित रहें।