Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

विश्वनाथ चौधरी के संयोजन में तिरंगा यात्रा निकाली गई

बस्ती 10 अगस्त। अगस्त क्रांति के अवसर पर कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विश्वनाथ चौधरी के संयोजन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिव गुलाम सिंह शहीद स्थल पैड़ा से एक विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई।

यात्रा के बाबत जानकारी देते हुए जिला उपाध्यक्ष विश्वनाथ चौधरी ने कहा कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस ने जो योगदान दिया है वह अविस्मरणीय है। कहा कि हमें अपने लोकतंत्र, संविधान की रक्षा के लिए एकजुट होना पड़ेगा हिंदू मुसलमान के नाम पर नफरत पैदा करने वालों के मंसूबे कभी कामयाब नही होंगे।कहा कि हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है कि देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए सभी वर्गों को एक होना पड़ेगा।
भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि जिस तरह से वर्तमान समय में महंगाई भ्रष्टाचार चरम पर है जबकि भाजपा इस पर किसी प्रकार का ध्यान नहीं दे रही है इसका काम सिर्फ नफरत फैलाना है आने वाले समय में जनता इनको मुंहतोड़ जवाब देगी।
तिरंगा यात्रा पुरैना, मानिकचंद, दसिया, विशुनपुरवा, करमाहिया, होते हुए रुधौली पहुंची जहां पर आम लोगों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। यात्रा के दौरान इफ्तखार अहमद ,प्रताप नारायण मिश्र, प्रमोद द्विवेदी हाजी इकबाल, अफजल हुसैन, कपिल देव यादव, परमात्मा यादव कमलेश मौर्या, जगदीश मसरफ हुसैन, निगम यादव मोहम्मद हुसैन, अनिल कुमार रविंद्र चौधरी, अजय चौधरी मुंजेश चौधरी ,डब्लू दूधनाथ पटेल ,छोटे खान सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।