Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

डीएम की अध्यक्षता में मनाया गया उ0प्र0 स्थापना दिवस

संत कबीर नगर।(कालिन्दी मिश्रा) उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के कुशल निर्देशन में विकास भवन परिसर के डी0पी0आर0सी0 हॉल में ‘‘उत्तर प्रदेश दिवस’’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ ने दीप प्रज्जवलित एवं मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की भव्यता पर जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश आज सभी संसाधनों से परिपूर्ण है और निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है, उत्तर प्रदेश अपने आप में बृहद सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक धरोहरों को समेटे हुए है। उन्होंने कहा कि हम सभी को व्यक्तिगत रूप से अपने कर्तव्यों, जिम्मेदारियों का उत्साहपूर्वक निर्वहन करते हुए अपने स्तर पर ही बेहतर करने का प्रयास करना है तभी हमारा प्रदेश विकास की नई उचाईयों को छूयेगा। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 राम, कृष्ण, कबीर सहित अनेकानेक सूफी संतों के आदर्शो और विचारों से ओत-प्रोत है, हमें इनके आदर्शो और विचारों से सीख लेकर उसे अपनी कार्य शैली में लाना चाहिए। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर उपस्थित लोगो से विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में निष्पक्षरूप से अपने मतदान का प्रयोग करने एवं जनपद में कोविड-19 के नये वरियण्ट के संक्रमण सेे बचाव हेतु मास्क, सेनेटाईजर एवं सोशल डिस्टेसिंग सहित शासन व प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने अपील की है।
पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ ने पूरे विश्व में भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति को श्रेष्ठतम तथा अनुकरणीय बताते हुए तथा उत्तर प्रदेश की प्रगति एवं यहंा के लोगो में आपसी भाईचारा, अमन-चैन एवं सौहार्द के भावना की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए तथा विभिन्न क्षेत्रों में विकास की नई ऊचाईयों तक ले जाने के लिए हम सभी को सजगता के साथ समर्पित भाव से कार्य करने की जरूरत है। उन्हांेने विधानसभा सामान्य निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदान करने तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने की अपील की है।
उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर स्कूल की छात्राओं द्वारा मनमोहक सांस्कृति कार्यक्रम/नृत्य प्रस्तुत किया गया। मुख्य विकास अधिकारी एस0एन0 श्रीवास्तव ने इस अवसर पर सभी के उपस्थित होने का आभार व्यक्त किया। आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला प्रोबेशन अधिकारी डा0 श्वेता त्रिपाठी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार, अन्य लोगो ने अपने विचार व्यक्त किये तथा आगामी विधानसभा निर्वाचन में मताधिकार का प्रयोग करने एवं कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए इसके सुरक्षात्मक उपायों का अनुपालन करने की अपील किया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार पवन कुमार श्रीवास्तव ने किया।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी, डी0सी0 मनरेगा, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी प्रियंका यादव, जिला युवा अधिकारी रीना केसरिया, जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण एवं काफी भारी संख्या में महिलाएं एवं दर्शकगण उपस्थित रहे।
सूचना विभाग द्वारा प्रसारित।