Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

वेदप्रचार कार्यक्रम 11अगस्त से 19 अगस्त तक

बस्ती 7अगस्त।आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ज्ञानामृत वितरण के उद्देश्य से ही श्रावणी उपाकर्म एवं वेदप्रचार कार्यक्रम 11अगस्त से 19 अगस्त तक आर्य समाज नई बाजार बस्ती में आयोजित किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए प्रधान ओम प्रकाश आर्य ने बताया कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत परिवारों में यज्ञ का आयोजन कर लोगों को अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने की प्रेरणा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित इस कार्यक्रम में महर्षि दयानन्द से प्रेरित आजादी के दीवानों की चर्चा भी की जाएगी।
इस अवसर पर आर्य समाज के योग शिक्षक अदित्यनारायन गिरी को जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी द्वारा *योगरत्न* सम्मान मिलने पर उन्हें बधाई देते हुए उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी गईं। योग शिक्षक ने सबके प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सम्मान उन्हें समाज में निःस्वार्थ भाव से सेवा करने पर प्राप्त हुआ है इसलिए समाज सेवा में सदैव तत्पर रहूँगा।
इस अवसर पर अनूप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि महर्षि दयानंद बड़े धनाढ्य परिवार से होते हुए भी धनलोभ छोड़कर समाज के कल्याण के लिए पूरा जीवन समर्पित करते हुए क्रांतिकारियों की एक लम्बी फौज खड़ी कर दी। ओम प्रकाश आर्य ने आमजनमानस को कार्यक्रम में सहयोग करने की अपील की। कार्यक्रम में संतोष कुमार,मनोज कुमार,रोहित कुमार, राधा देवी,अरविंद साहू, उपेन्द्र आर्य, गणेश आर्य, विश्वनाथ आर्य, राधेश्याम आर्य सहित अनेक लोग सम्मिलित रहे।