Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

बीसीसी ग्रुप द्वारा मेधावी छात्राओं को किया गया सम्मानित

संवाददाता अरुण कुमार।
बस्ती । लगातार जिले में शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति के रूप में मानी जा रही है बीसीसी कोचिंग संस्थान द्वारा लगातार सरकार की योजनाओं के तहत युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें अलग-अलग प्रकार से प्रशिक्षण दिय जा रहे है। शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं को प्रशिक्षण के उपरांत सर्टिफिकेट प्रदान कर उन्हें भविष्य में अपने हुनर के बदौलत समाज में अपने आप को आत्मनिर्भर के ज़रिए रोजगार एवं स्वरोजगार से जुड़ सके। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सुप्रिया ,जीजीआईसी प्राचार्या नीलम सिंह तथा मीडिया दस्तक संपादक अशोक श्रीवास्तव द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

मुख्य रूप से संचालित रनजीवन ट्रेनिंग सेंटर में पूर्व में अध्ययनरत ब्यूटीकल्चर कोर्स के प्रशिक्षणार्थियों के मार्क सीट और सर्टिफिकेट वितरण किया गया।

आयोजक हर्षित गुप्ता एवं संस्था प्रमुख गुरु रवि एवं सह-निर्देशक

शेखर गुप्ता के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ! इस कार्यक्रम में लगभग 300 से ज्यादा छात्राओं ने हिस्सा लिया तथा 100 से अधिक छात्राओं को उनकी मार्कशीट और सर्टिफिकेट वितरित किया गया।

कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया और अंत में बीसीसी संस्थान द्वारा क्षेत्र में नई क्रांति के तहत मुख्य अतिथि द्वारा मैगजीन विमोचन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मीडिया दस्तक संपादक अशोक श्रीवास्तव ने कहा शिक्षा जीवन की मूलभूत इकाई है, इसके बिना जीवन व्यर्थ है। मानव जीवन मे हमेशा कुछ न कुछ सीखने को मिलता है। लेकिन वह क्या सीखता है यह मायने रखता है। इसके साथ ही साथ बीसीसी कोचिंग संस्थान के कार्यों को देखते हुए सराहना किए।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि नीलम सिंह ने कहा जीवन में शिक्षा के साथ-साथ हुनर भी जरूरी है। जिसके लिए सरकार कौशल विकास आदि के जरिए युवाओं को हुनर वन बनाने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम चलाएं जा रहे हैं चाहे वह कंप्यूटर स्किल हो, एग्रीकल्चर स्किल हो, इलेक्ट्रिशियन की बात हो सरकार हमेशा युवाओं को हुनर वन बना रही है जिससे देश में आत्मनिर्भर की तरफ बढ़ाया जा सके।

इस कार्यक्रम के आयोजन मे संस्था के अन्य स्टाफ जूली शर्मा चांदनी स्तुति पांडेय मंतीशा, राम जस, मनीष, श्याम बहादुर, बृजेश, मनोज, हरिपाल, तालिब आदि लोग उपस्थित रहे। साथ ही साथ रिचा, पल्लवी कसेरा, साक्षी, गीता, सुमन राय,पारुल, कोमल,अनन्या सोनी ,निवेदिता गुप्ता, वैष्णवी कसौधान, एकता, निवेदिता, सविता प्रियंका, प्रीति, सोनू, रजत दिव्यांशी,रूचि,ह्रितिका आदि छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया ।