Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

ज्येष्ठ मास के चौथे मंगलवार पर भजन कीर्तन एवं भण्डारे का आयोजन

बस्ती 7 जून 2022। ज्येष्ठ मास के चौथे मंगलवार पर शहर के विभिन्न स्थानों पर बजरंग बली के भजन कीर्तन एवं भण्डारे का आयोजन किया गया। कम्पनी बाग स्थित शिव मंदिर पर समाजसेवी ओमप्रकाश अरोरा के संयोजन में महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन, सुन्दर कांड का पाठ व भण्डारे का आयोजन किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए ओमप्रकाश अरोरा ने कहा कि विगत कई वर्षों से इस तरह का आयोजन आपसी जनसहयोग से किया जा रहा है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार ज्येष्ठ मास के मंगलवार के दिन ही भगवान राम की पहली मुलाकात हनुमान जी से हुई थी इसलिए तबसे ही ज्येष्ठ मास के हर मंगलवार को बड़े मंगलवार के नाम से जाना जाता है। कहा कि सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा से सभी की मनोकामना पूर्ण होती है। महिलाओं द्वारा गाए भजन ‘दुनिया चले न श्रीराम के बिना, राम जी चले न हनुमान के बिना’, सहित अन्य भजनों से महिलाओं ने माहौल को भक्तिमय बना दिया।
इस अवसर पर जयप्रकाश अरोरा, पवन मल्होत्रा, विमल अरोरा, शशि अरोरा, लक्ष्मी अरोरा, रोमी, प्रवेश, संगीता सचदेवा, नीलम, दामन, हरजीत कौर, सविता, पिंका भाटिया, सुरेश खत्री, आकाश शुक्ला, साहेब सचदेवा, हरि सिंह बबलू, सनम सिंह, विनय पाण्डेय, वीरेन्द्र जायसवाल आदि ने सहयोग किया।