Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

चोरो ने नकब लगाकर लाखों साफ किये

कुदरहा/बस्ती। कलवारी थाना क्षेत्र के रामपुर डिहवा व जनवल गांव में रविवार की रात अज्ञात चोरों ने दो घर में नकब लगाकर एक लाख से अधिक रुपए के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। एक पखवारे में लगातार आधा दर्जन सेंधमारी की घटना से क्षेत्रीय लोगों में दहशत व्याप्त है। घटना की जानकारी परिवार वालों को सुबह हुई। पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

पति की मौत के बाद थाना क्षेत्र के रामपुर डिहवा निवासी उदयमती अपनी बहु के साथ घर पर रहती है। बेटा दिल्ली में रोजी रोटी के सिलसिले मे नौकरी करता है। शनिवार की रात सास बहू बरामदे में सो रही थी । अज्ञात चोरों ने घर के पिछली दीवार में सेंध लगाकर घुसे और घर के भीतर कमरे की कुण्डी निकालकर बक्से में रखे लाखो के जेवर और मंहगी साड़ी लेकर चलता बने। घर से दो सौ मीटर की दूरी पर काली बॉक्स फेंक कर फरार हो गए। दूसरी घटना जनवल गांव निवासी राम केदार चौहान के घर हुई। केदार के घर में चोरों ने सेंध लगाकर पचास हजार नगद और दो जोड़ी कान की झुमकी को चोर उठा ले गए। दोनो स्थान पर चोरी हो जाने की जानकारी रविवार सुबह में हुई। सूचना पर पहुंचे डायल 112 पुलिस ने दोनों स्थान पर बारीकी से जांच पड़ताल किया।
पिछले एक पखवारे में धनौवा, गायघाट, मदनपुरा, उमरिया और जनवल में सेंध लगाकर चोर आधा दर्जन घरों में चोरी की घटना को अंजाम दे चुके है।
इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष कलवारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है मामले की जांच की जा रही है ।