Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

समाज मे दिव्यांग लोगों की अहम भूमिका होती है-डॉ श्रेया

बस्ती। विधानसभा सामान्य निर्वाचन चुनाव की स्वीप आइकॉन डॉ श्रेया ने पुरानी बस्ती के पठान टोला में दिव्यांग गुलजार अहमद को व्हील चेयर दिया।
प्रभारी डीएम/ सीडीओ राजेश प्रजापति और स्वीप आइकॉन डॉ श्रेया से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान दिव्यांग गुलजार अहमद ने अपने व्हीलचेयर टूट जाने की जानकारी दी और नया व्हीलचेयर देने का आग्रह किया था। सीडीओ राजेश प्रजापति ने जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की मदद से गुलजार को व्हीलचेयर उपलब्ध कराया। डॉ श्रेया ने गुलजार के घर जाकर दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा उपलब्ध कराएं गए व्हीलचेयर पर बैठाया और उसका बुके देकर और माला पहनाकर सम्मान किया। डॉ श्रेया ने कहा कि समाज मे दिव्यांग लोगों की अहम भूमिका होती है। दिव्यांगों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए इन्हें अवसर मिलना चाहिए साथ ही इनकी समस्याओं को भी समय समय पर देखते रहना चाहिए। कहा कि मुझे विश्वास है कि यदि दिव्यांगों को अवसर मिले तो वो अपनी योग्यता एवं क्षमता से अधिक कार्य कर सकते हैं।
इस अवसर पर जीवीएम कॉन्वेंट स्कूल के प्रबंधक संतोष सिंह, समाजसेवी एवं पत्रकार इमरान अली, प्रशांत श्रीवास्तव, अब्दुल रहमान, मोनू, फरहान, आनंद पाटिल, ज़फर आलम, मोहम्मद यासीन सहित तमाम लोग मौजूद रहे।