Tuesday, May 7, 2024
बस्ती मण्डल

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से संपन्न हुआ जिम हाउस का पूजन

बस्ती।सोमवार को कुसौरा बाजार में दी ओलम्पिया फिटनेस जिम का उद्घाटन सर्वदमन शुक्ल, धर्मेंद्र चौधरी के साथ जिला पंचायत सदस्य अनिल भारती व वरिष्ठ समाजसेवी सुनील चौधरी ने किया। श्रीराम जानकी मंदिर कलवारी के महन्त बाबा राजदेव दास ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से पूजन संपन्न कराया। मुख्य यजमान व जिम के मालिक प्रथमेश शुक्ल ने जिम में शामिल सभी मशीनों का विधिवत पूजन किया।

क्षेत्र पंचायत सदस्य असफाक अहमद ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मशीनीकरण के युग में कोई भी काम करना नहीं चाहता है। जिससे बुजुर्ग को कौन कहे युवा वर्ग भी विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से परेशान हो चले थे। आमजन के अच्छे स्वास्थ्य की परिकल्पना के साथ ग्रामीण क्षेत्र में जिम संचालित करने से तमाम रोगों सें स्वत: मुक्ति मिल जाएगी।

जिम के संचालक अंकित अग्रहरि ने उपस्थित अतिथियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार के मंशानुरूप फिट इंडिया हिट इंडिया की भावना से प्रभावित होकर जिम संचालित करने का कार्य किया जा रहा है।

प्रथमेश शुक्ल उर्फ अभिषेक शुक्ला ने मिलने वाली सुविधाओं पर विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि जिम में अत्याधुनिक तकनीक की मशीनों पर नियमित व्यायाम करने से वजन कम करने, मोटापा दूर करने, गठिया, नसों से होने वाले रोगों सहित तमाम आधि व्याधि से छुटकारा मिलेगा।

इस मौके पर मुख्य रूप से आदित्य पाण्डेय, सुधाकर शाही, सुरेश चौधरी, अनिल त्रिपाठी, ग्राम प्रधान धर्मेन्द्र कुमार चौधरी, चन्द्रशेखर त्रिपाठी, हिमांशु ओझा, अजय, शिवम सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थिति रहे।