Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

राजन इंटरनेशनल एकेडमी नौनिहालो के आकर्षण का केन्द्र-राकेश चतुर्वेदी

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ही हमारी प्राथमिकता

बस्ती। बस्ती के पचपेड़िया में राजन इंटरनेशनल एकेडमी के निदेशक राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि नौनिहालों को शिक्षा के अतिरिक्त उन्हें मानसिक दवाव से उबारने के उद्देश्य से नृत्य संगीत एवं खेलकूद के माध्यम से भी उनको विद्यालय की तरफ आकर्षित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हम नही चाहते कि छोटे बच्चों पर मानसिक दबाव पड़े इसी वजह से बच्चों को नृत्य,संगीत एवं खेलकूद के माध्यम से उन्हें हमारे शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उन्हें विद्यालय से जोड़े रहते है। प्ले ग्रुप से लेकर इंटरमीडिएट तक के छात्र छात्राओं को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने के साथ बच्चों को संस्कार युक्त शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद ,संगीत व अन्य गतिविधियों की भी शिक्षा दी जा रही है।

प्रधानाचार्य शानू एंटोनी कहा कि दार्जिलिंग, केरल के विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा शिक्षा दिया जा रहा है। गुणवत्ता परक शिक्षा में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। हमारे लिए प्रत्येक बच्चा महत्वपूर्ण है बिना भेदभाव उच्चकोटि की शिक्षा मुहैया कराना ही हमारा नैतिक दायित्व है।संगीत शिक्षिका विजोइनी पूरे मनोयोग से बच्चो को नृत्य एवं संगीत की शिक्षा दे रही है।

जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर की परिधि से बच्चों को अन्य विद्यालयो की अपेक्षा कम खर्च पर वाहनों से लाए और उन्हें सुरक्षित शिक्षा अध्ययन कराकर घर तक छोड़ते है।