Saturday, May 18, 2024
हेल्थ

श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल में मार्च माह में आयुष्मान योजना में 41 का निःशुल्क आपरेशन

गरीब परिवार योजनाओं का लाभ उठायें-बसन्त चौधरी

बस्ती । मरीजों को बेहतर इलाज के साथ ही श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल सरकारी स्तर पर संचालित कल्याणकारी योजनाओें के व्यवहारिक क्रियान्वन में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। चेयरमैन बसन्त चौधरी ने बताया कि हास्पिटल में केवल मार्च माह में ही 41 मरीजों का आयुष्मान भारत योजना के तहत निःशुल्क उपचार हुआ। इनमें से सभी मरीजों का सफल आपरेशन हुआ है।
चेयरमैन बसन्त चौधरी ने कहा कि पात्र गरीब मरीजों और उनके अभिभावकांे को परेशान होने की जरूरत नहीं है। यदि वे आयुष्मान भारत योजना की श्रेणी में आते हैं तो उनका निःशुल्क उपचार लगातार किया जा रहा है। बताया कि इसके साथ ही बीमित मरीजों के उपचार की सुविधा भी हास्पिटल में उपलब्ध है। बसन्त चौधरी ने बताया कि कम दिनों में ही जिस प्रकार से चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल नित नये कीर्तिमान बना रहा है उसके पीछे समर्पित चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही अत्याधुनिक तकनीक का प्रयोग शामिल है। बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत आपरेशन से प्रसव, पित्त के थैली, गांठ, हार्निया, हाईड्रोशील आदि का आपरेशन किया जा रहा है। यह योजना गरीब मरीजों के लिये बरदान साबित हो रही है।
बताया कि श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल को लगातार नित नये अत्याधुनिक संसाधनों से लैश किया जा रहा है। इसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं और बस्ती मण्डल के साथ ही पूर्वान्चल के सुदूर जनपदों से लोग बस्ती आकर इलाज करा रहे हैं। बताया कि शासन और सरकारी स्तर की सभी सुविधायें श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल में उपलब्ध है और लोगों को इसका लाभ मिल रहा है।