Friday, May 10, 2024
बस्ती मण्डल

देवी कीर्तन भंडारा और चिकित्सा शिविर संपन्न

नगर बाजार बस्ती। विक्रम नव संवत्सर 7079 के पावन आगमन पर और बसंतीय नवरात्रि के द्वितीय दिवस के दिन रविवार दिनांक 3 अप्रैल 2022 को बहादुर पुर विकासखंड के ग्राम सीतारामपुर, पोखरनी ,नगर बाजार बस्ती के काली मां के थान पर मां भागवती का एक सुमधुर कीर्तन का आयोजन किया गया। जिसको गांव व क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने भक्ति गंगा में भाव विभोर होकर प्रसाद ग्रहण किया।

नोवा हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेण्टर और ऐपेक्स डाइग्नोस्टिक बस्ती के संयुक्त तत्वावधान में डा सौरभ द्विवेदी,ओर्थोपैडिक् सर्जन, और डा. तनु मिश्रा रेडियोलॉजिस्ट, ऐपेक्स डाइग्नोस्टिक के द्वारा एक विशाल मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 200 मरीजों का परीक्षण और चिकित्सा संबंधित सलाह दिया गया। मरीजों के हड्डियों का मशीन द्वारा परीक्षण और निशुल्क दवा वितरण किया गया। चिकित्सक के रूप में आर्थोपैडिक् सर्जन डा. सौरभ द्विवेदी ने मरीजों का कुशल परीक्षण किया और नोवा हॉस्पिटल और एपेक्स डायग्नोस्टिक के स्टाफ ने निशुल्क दवा वितरित किया । नोवा हॉस्पिटल बस्ती के स्टाफ् श्री आकाश कुमार,श्री विपिन कुमार, श्री दिग्विजय त्रिपाठी, श्री अवनीश आदि ने व्यवस्था का कुशल संचालन किया।
इस अवसर पर एक प्रीति भोज का आयोजन राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित स्वर्गीय डा. मुनि लाल उपाध्याय ‘सरस’ और उनके अनुज प्रख्यात समाज सेवी श्री बशिष्ठ प्रसाद उपाध्याय के सीतारामपुर पोखरनी स्थित पैतृक आवास पर आयोजित किया गया । जिसमे क्षेत्रीय जनता और श्रधालुओं ने सुमधुर प्रसाद ग्रहण किया। इस आयोजन की व्यवस्था श्री रजनीश उपाध्याय के निर्देशन में कुशल पूर्वक सम्पन्न हुआ।