Saturday, May 18, 2024
शिक्षा

बेगम खैर गर्ल्स इण्टर कालेज में सर्वोच्च अंक पाने वाली छात्राओं को मिला सम्मान

-पूरा जीवन ही एक परीक्षा है-मुस्लिमा खातून

बस्ती। बेगम खैर गर्ल्स इंटर कॉलेज में आज का कक्षा 6,7 8,9 एवं 11वीं की छात्राओं को सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर उन्हें अंक पत्र कें साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

विद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद अकरम खान ने कहा कि जब पढ़ेगी बेटियां तभी आगे बढ़ेंगी बेटियां हमारा दायित्व है कि बेटियों के शिक्षा पर विशेष ध्यान दे। जिससे इनका का आने वाला कल बेहतर होगा। और ऊँचे ओहदों पर जाकर विद्यालय एवं अपने परिवार का नाम रोशन करेंगी।

उन्होंने कहा कि बेगम खैर गर्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं ने कई शासकीय आयोजनों में प्रतिभाग किया और शानदार प्रदर्शन भी रहा।

विद्यालय की प्रधानाचार्य मुस्लिमा खातून ने कहा कि आज हमारे विद्यालय की दो कर्मठ शिक्षिकाएं सेवा निवृत्त हो रही है। सेवानिवृत्ति एक शासकीय प्रक्रिया है, शिक्षक तो जीवन भर शिक्षक रहता है चाहे सेवाकाल में हो सेवानिवृत्त।

उन्होंने छात्राओ उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि यह पूरा जीवन ही एक परीक्षा है। शिक्षक को सबसे बड़ी प्रसन्नता तब होती है जब उसका छात्र निरन्तर उचाईयों को छूते हुये श्रेष्ठ नागरिक बने।

इस अवसर पर श्रीमती अंजली श्रीवास्तव, परवीन बानो,अंजुम, अलका पाण्डेय, रीता देवी,अंजुम नजराना, आरिफा खातून, खालिदा परवीन, संगीता, हेमलता, क्षमा आदि अध्यापिकाएं उपस्थित रही